Home > State > Delhi > ऐसे ही गर्ल्स ज्यादा मेडल जीतेंगी तो लड़के रिजर्वेशन मांगेंगे- मोदी

ऐसे ही गर्ल्स ज्यादा मेडल जीतेंगी तो लड़के रिजर्वेशन मांगेंगे- मोदी

narendra modiनई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर दौरे पर हैं। यहाँ माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोध‌ित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा क‌ि, देश के जिन गरीबों ने मां के चरणों में पैसे चढ़ाए, उनके पैसों से आप पढ़ रहे हैं और इसलिए आप बाकी सब से अलग हैं, यह दुन‌ियां की अकेली यून‌िवर्स‌िटी होगी जो गरीबों के एक-एक पैसे से इकट्ठे करके चलाई जा रही है।

पीएम मोदी ने छात्रों को संबोध‌ित करते ह‌ुए कहा क‌ि, जो बन गए उसके साथ जीने का हौसला बनाएं, जो आप नहीं बन पाए उसे भूल जाएं। हम में से अधिकतर भूल जाते हैं कि हमारे मां-बाप ने हमारे लिए क्या बलिदान दिए, जो कि कभी नहीं होना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा क‌ि, जो सिर्फ यह सोचता है कि पहले पढ़ाई हो जाए फिर कुछ सोचता हूं, उनके भविष्य पर कुछ समय बाद एक बड़ा प्रश्नचिह्न लग जाता है। पीएम ने कहा क‌ि जब आप टीचर बनेंगे तो कोई स्टूडेंट अगर परेशान करेगा तो आपको अपने यही सारे टीचर्स याद आएंगे। पीएम मोदी ने कहा क‌ि अगर इसी तरह लड़कियां ज्यादा मेडल पाती रहीं तो एक दिन लड़के रिजर्वेशन की मांग करने लगेंगे।

बता दें कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कटरा के पास रियासी जिले में 300 करोड़ रुपये की लागत से 230 बिस्तरों वाले इस अस्पताल का निर्माण करवाया है। इस अस्पताल में 15 मार्च से ही लोगों के लिए नि:शुल्क ओपीडी सेवा और नैदानिक परीक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है। आठ अप्रैल से ही अस्पताल में पूर्ण रूप से कार्य शुरू हो गया था। अधिकारी ने कहा कि इस अस्पताल में रोगियों के लिए सर्वोत्तम संभव निदान और उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अत्याधुनिक कम्प्यूटरीकृत उपकरण लगाए गए हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com