Home > State > Delhi > PNB Scam : मोदी के 9 ठिकानों पर ईडी का छापा

PNB Scam : मोदी के 9 ठिकानों पर ईडी का छापा

नई दिल्ली : देश के सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक में 11,500 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद जांच एजेंसियां हरकरत में आ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम में नीरव मोदी के मुंबई के काला घोड़ा स्थित शो रूम और दफ्तर समेत 9 अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है। ED की टीम ने सूरत, दिल्ली के ठिकानों पऱ छापेमारी की है।

ED की टीम ने मुंबई के 7 जगहों पर और दिल्ली के चाणक्यपुरी और डिफेंस कॉलोनी में छापेमारी की है। गौरतलब है कि घोटाला सामने आने के बादघोटाला सामने आने के बाद ईडी ने अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और अन्य लोगों के खिलाफ 280 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। ईडी ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर यह केस दर्ज किया है। इससे पहले बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक ने अपने 10 अधिकारियों को नीरव मोदी से संबंध रखने के आरोप में निलंबित कर दिया था।

आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 1.77 बिलियन डॉलर (करीब 11,500 करोड़) के फ्रॉड का मामला सामने आया है। ये घोटाला बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रान्च में हुआ है। भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में इसकी जानकारी दी गई है। बैंक ने बताया है कि मुंबई की एक ब्रांच में 1.77 अरब डॉलर की धोखाधड़ी हुई है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में पंजाब नेशनल बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कुछ बैंक खातों के जरिए ये फ्रॉड किया गया है। बैंक ने अपने बयान में कहा है कि ट्रांजेक्शन कुछ चुनिंदा खाता धारकों की सहमति से हुए हैं। बैंक ने ये जानकारी नहीं दी है कि इस फ्रॉड का कितना असर बैंक पर पड़ेगा। बैंक ने अपने स्टेटमेंट में मामले की जांच और ग्राहकों के प्रति साफ-सथुरी बैंकिग की बात कही है।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com