Home > State > Delhi > संसद की सुरक्षा में सेंध, चाकू लेकर घुसने की कोशिश में युवक गिरफ्तार

संसद की सुरक्षा में सेंध, चाकू लेकर घुसने की कोशिश में युवक गिरफ्तार

नई दिल्ली: भारी सुरक्षा के बीच संसद भवन में एक युवक ने चाकू लेकर घुसने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने संसद भवन के गेट पर ही उसे गिरफ्तार कर लिया। सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक गिरफ्तार शख्‍स आरोपी राम रहीम का सर्मथक है और वो राम रहीम के समर्थन में नारे लगा रहा था। आपको बता दें कि राम रहीम रेप और मर्डर के आरोपों में लंबे समय से जेल में बंद है।

सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की टीम संदिग्ध व्यक्ति को संसद भवन थाने ले जा रही है और जहां पर उससे तफ्सील के साथ पूछताछ की जाएगी।

संसद में चाकू लेकर उसने घुसने की कोशिश क्यों की, उसका मकसद क्या था, इस बारे में पुलिस उससे पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि युवक दिल्ली के ही लक्ष्मीनगर का रहने वाला है। पुलिस ने वो बाइक भी जब्त कर ली है जिससे ये युवक संसद भवन तक पहुंचा था।

खबरों के मुताबिक संदिग्ध व्यक्ति जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का समर्थक है। संसद में वह किसलिए आया था और परिसर में दाखिल होने का क्या उद्देश्य था। इसके बारे में अभी कोई जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। ऐसा नहीं है कि यह संसद की सुरक्षा में सेंध का पहला मामला है। इससे पहले साल 2016 में आप सांसद भगवंत मान पर संसद की सुरक्षा से खिलवाड़ करने के कथित आरोप लगे थे। उस वक्‍त संसद के भीतर का एक कथित वीडियो भी सामने आया था।

साल 2001 में हुआ था हमला
13 दिसंबर 2001 को संसद भवन में आतंकी हमला हुआ था। उस वक्‍त लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के हथियारबंद आतंकियों संसद के भीतर घुसने की कोशिश की थी लेकिन हमारे मुस्‍तैद सुरक्षा बलों ने उनके नापाक इरादों को कामयाब होने नहीं दिया था। आतंकियों का सामना करते हुए दिल्ली पुलिस के पांच जवान, सीआरपीएफ की एक महिला कांस्टेबल और संसद के दो गार्ड शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में 16 जवान गंभीर रूप से जख्‍मी भी हो गए थे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com