वाराणसी : शासन के मंशा अनुरूप कार्यो का निष्पादन ही मेरी प्राथमिकता है। एफआईआर दर्ज़ होने में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली न हो। किसी भी घटना का गलत खुलासा नहीं होना चाहिए।जनशिकायतों पर त्वरित निष्पक्ष कार्रवाई होगी।ट्रैफिक व्यवस्था को उपलब्ध संसाधनों के अंतर्गत और बेहतर करने का प्रयास किया जायेगा। जरुरत पड़ने पर सुचारू ट्रैफिक संचालन के लिए और संसाधनों को मंगवाया जायेगा।

वाराणसी ज़ोन के नवनियुक्त एडीजी विश्वजीत महापात्र ने सोमवार को अपने दफ़्तर में तैनाती के साथ ही कानून व्यवस्था के मुताल्लिक ताबड़तोड़ ऐलान किये। जिनके क्रम में उन्होंने कहा कि अब काम न करने वाले पुलिसकर्मी कार्रवाई को तैयार रहे। जो पुलिस कर्मी अच्छा कार्य करेगा उसको सम्मानित भी किया जायेगा। पुलिस का व्यवहार आमजन के प्रति सहयोगात्मक हो। थानों की कार्यशैली में सकारात्मक बदलाव के साथ संवेदनशील मुद्दों पर विशेष ध्यान रखा जायेगा। मुकदमो की विवेचना में हाईटेक और वैज्ञानिक पद्धतियों का प्रयोग किया जायेगा। जिससे विवेचना की गुणवत्ता बरकरार रहे और वादी को न्यायलय में न्याय दिलवाने में आसानी हो। किसी भी थाने में यदि एफ आई आर लिखने में हीलाहवाली की तो उसके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई होगी। अब थानों में तैनाती किसी की कृपा से नहीं बल्कि वरिष्ठता और मेरिट के मानकों के आधार पर होगी।

नक्सली जिलों और उनकी गतिविधियों के बारे में बताया कि ज़ल्द ही वो इन जिलों का दौरा कर जो भी आवश्यक दिशा निर्देश है वो जारी करेंगे। मीडिया और जनता का सहयोग लेकर संवेदनशील मुद्दों को सुलझाने का ईमानदारी से पूरा प्रयास किया जायेगा।पुलिस की छवि कट्टर प्रशासक की जगह जनता मित्र की हो ऐसा पूरी कोशिश की जायेगी।
रिपोर्ट @चाणक्य त्रिपाठी