Home > State > Delhi > खुलासा: क्यों पुलिसकर्मी ढंग से ड्यूटी नहीं कर रहा !

खुलासा: क्यों पुलिसकर्मी ढंग से ड्यूटी नहीं कर रहा !

demo pic

demo pic

नई दिल्ली– आपके इलाके में तैनात पुलिसकर्मी सही ढंग से अपनी ड्यूटी नहीं कर रहा है और हमेशा चिढ़ा हुआ नजर आता है? ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह थका हुआ है। पुलिस रिसर्च एंड डवलेपमेंट ब्यूरो की स्टडी में ऐसा खुलासा हुआ है।

स्टडी में खुलासा हुआ है कि इंस्पेक्टर रैंक से नीचे के ज्यादातर पुलिकर्मी काम के ज्यादा घंटों और अन्य हालातों के कारण थक जाते हैं। कम नींद, इमरजेंसी ड्यूटी और खराब खान-पान और परिवार के साथ कम समय गुजारने के कारण चिडचिडे हो जाते हैं। स्टडी के मुताबिक, वरिष्ठ अफसरों का व्यवहार, शराब और बेसिक सुविधाओं की कमी के चलते पुलिसकर्मी थकान का शिकार होता हैं।

क्या कहती है स्टडी
स्टडी में सामने आया है कि मानसिक और शारीरिक थकान के कारण ही पुलिसकर्मी अपना आपा जल्दी खोते हैं। इसके चलते ही वह खराब फैसले लेते हैं और काम पर ध्यान केंद्रित करने में उन्हें परेशानी होती है।

‘पुलिकर्मियों की थकान पर शोध अध्ययनः कारण और उपचार’ नाम की गई स्टडी राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने की। इसमें 91.79 फीसदी पुलिककर्मियों ने माना कि वह अधिक थकान महसूस करते हैं। [एजेंसी]




खुलासा: क्यों पुलिसकर्मी ढंग से ड्यूटी नहीं कर रहा !
Police Officer Description of Duties

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .