Home > Latest News > दक्षिणी पैरिस में फायरिंग ,मस्जिद के पास धमाका

दक्षिणी पैरिस में फायरिंग ,मस्जिद के पास धमाका

Police officer killed in south Paris shooting as several mosques attacked across Franceपैरिस – मैगजीन शार्ली एब्दो के ऑफिस में आतंकी हमले के एक दिन बाद पुलिस ऑपरेशन के दौरान दक्षिणी पैरिस में एक शख्स ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में पुलिसकर्मी समेत दो लोग घायल हो गए हैं। इसके साथ ही पूर्वी फ्रांस के ल्यों शहर में एक मस्जिद के पास कबाब की दुकान में धमाका हुआ है।

पुलिस अभी बीते दिन हुए हमले के आरोपियों की तलाश मे ऑपरेशन ही चला रही थी कि गुरुवार को साउथ पैरिस में एक शख्स ने सेमी-ऑटोमैटिक गन से फायरिंग कर दी। एक पुलिसकर्मी और एक अन्य शख्स की गोलीबारी की चपेट में आकर जख्मी हो गए। जख्मी पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है। गोली चलाने वाला शख्स बुलेटप्रूफ जैकट पहने हुए था। फायरिंग करने के बाद वह मौका-ए-वारदात से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

कुछ ही देर पहले खबर आई है कि पूर्वी फ्रांस के ल्यों शहर में एक मस्जिद के पास कबाब की दुकान में धमाका हुआ है। एएफपी ने अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है कि इस धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दुकान को बंद कर दिया गया है और छानबीन की जा रही है। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ताजा फायरिंग और इस धमाके का कल के हमले से कोई संबंध है या नहीं।

व्यंग्य छापने वाली वीकली मैगजीन शार्ली एब्दो के ऑफिस में कल क्लाशनिकोव और रॉकेट लॉन्चर से लैस नकाबपोश हमलावरों ने गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 12 लोग मारे गए। हमले में 10 अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। यह मैगजीन फरवरी 2006 में पैगंबर मुहम्मद का कार्टून छापने को लेकर चर्चा में आई थी। मैगजीन ने ईसा मसीह, ईसाइयत और फ्रांस के नेताओं पर भी करारे व्यंग्य किए हैं।

पुलिस हमलावरों की तलाश के लिए व्यापक अभियान चला रही है। हमले में शामिल एक आरोपी ने सरेंडर कर दिया और पुलिस बाकी दो सशस्त्र हमलावरों की तलाश कर रही है, जो सगे भाई भी हैं। पुलिस ने दोनों भाइयों की तस्वीरें जारी करते हुए जनता से भी मदद मांगी है। सभी हमलावरों के अलकायदा से जुड़े होने की आशंका है। पुलिस ने हमले के संबंध में कुल सात लोगों को हिरासत में लिया है। ये सात लोग संदिग्धों के परिवार वाले या उनसे जुड़े बताए जा रहे हैं। इन्हें पैरिस के आसपास के क्षेत्र, रीम्स और शार्लेविल मेजेयर्स शहरों से पकड़ा गया है।

:-एजेंसी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .