दिग्विजय सिंह के रोड शो में भगवा दुपट्टे में दिखें पुलिसकर्मी

0
56

भोपाल : मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह कम्प्यूटर बाबा के साथ रोड शो कर रहे हैं। इससे पहले रोड शो में पुलिसकर्मियों की सिविल ड्रेस में तस्वीर सामने आई जो गले में भगवा दुपट्टा डाले हुए थे। बातचीत में एक महिला पुलिसकर्मी ने बताया कि उनसे ऐसा करवाया जा रहा है। विवाद होने के बाद मध्य प्रदेश का सियासी माहौल गर्मा गया है। बता दें कि भोपाल में बुधवार को कांग्रेस के रोड शो के साथ ही बीजेपी का भी रोड शो है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह साध्वी प्रज्ञा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

रोड शो से पहले पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस में देखकर सवाल उठने लगे। इस पर एक महिला पुलिसकर्मी ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा अपनी मर्जी से ऐसा नहीं किया है बल्कि करवाया जा रहा है। बता दें कि भोपाल सीट पर 12 मई को मतदान है, ऐसे में यहां सियासी हलचल तेज हो चली है। इससे पहले मंगलवार को भोपाल में कंप्यूटर बाबा की अगुआई में दिग्विजय के समर्थन के लिए साधुओं ने धूनी रमाई थी।

दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी और कंप्यूटर बाबा के साथ भोपाल में पूजा के लिए पहुंचे थे, जहां सैकड़ों साधु जुटे हुए थे। बीजेपी साध्वी प्रज्ञा को हिंदू अस्मिता के चेहरे के रूप में प्रचारित कर रही है। ऐसे में कांग्रेस के इस कदम को साध्वी के खिलाफ काउंटर के रूप में देखा जा रहा है।

दिग्विजय ने इस दौरान साधुओं की मौजूदगी में अपनी पत्नी के साथ पूजापाठ और हवन किया था। यहां साधुओं के लिए धूनी स्थल बनाया गया था, जहां साधु-संत हठयोग समेत तमाम योग मुद्राओं में नजर आए थे।

कम्प्यूटर बाबा ने मंगलवार को बताया था कि देशभर से 7 हजार साधु अगले 3 दिन तक भोपाल में कैंप करेंगे और हठ योग के बाद रोड शो करेंगे। उनका दावा है कि सभी साधु 13 अखाड़ों से ताल्लुक रखते हैं। दूसरी ओर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को भोपाल सीट से पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के लिए वोट मांगेंगे।