Home > Foregin > POK में उठी आजादी की मांग, पाक के खिलाफ प्रदर्शन जारी

POK में उठी आजादी की मांग, पाक के खिलाफ प्रदर्शन जारी

police-brutally-thrashed-protesters-to-silence-black-day-protests-in-pakistan-occupied-kashmirमुजफ्फराबाद – कश्मीर की आजादी की बात करने वाले वाले पाकिस्तान में ही आजादी की मांग जोर पकड़ रही है। पीओके में लगातार पाक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी हैं और सरकार इन्हें दबाने की कोशिश कर रही है।इसी कड़ी में पीओके में ब्लैक डे पर पाकिस्तान से आजादी की मांग को लेकर खुलकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे।

इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बेरहमी से खदेड़कर लाठी बरसाना शुरू कर दिया है। विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारी पाकिस्तान से स्वतंत्रता की मांग करते हुए कश्मीर से सेना हटाना की बात कह रहे हैं। इसके अलावा प्रदर्शनकारी लगातार नवाज शरीफ और राहिल शरीफ को पर निशाना साध रहे हैं।

इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान अपने को संभाल नहीं पा रहा, नवाज शरीफ दुनिया के जिस कोने में जाता है राहिल शरीफ का सांया साथ रहता है। हमें आजादी चाहिए, पाकिस्तान तुरंत अपनी सेना कश्मीर से हटाए। हम इसे और सहन नहीं कर सकते।

आपको बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में 22 अक्टूबर को ‘काला दिवस’ (ब्लैक डे) मनाया जाता है। क्योंकि इसी दिन 1947 में पाकिस्तानी आर्मी आदिवासियों के रूप में आए और जम्मू कश्मीर के अविभाजित राज्य पर हमला कर दिया था। पाक सैनिकों ने यहां लूट मार मचाते हुए निर्दोषों की हत्या कर दी।

नरसंहार कर जम्मू कश्मीर का नक्शा बदलने के उद्देश्य से ‘कबायली’ नामक ये आदिवासी पाकिस्तान द्वारा नियोजित किए गए थे। निर्दोष कश्मीरियों पर पाकिस्तानी पठानों ने हमला कर दिया था। हजारों लोगों की जान चली गयी महिलाओं की इज्जत लूटी गयी, युवतियों का अपहरण किया गया जिनका अभी तक कोई पता नहीं चला। इसी के खिलाफ प्रदर्शन कर पीओके के लोग कश्मीर से पाकिस्तानी आर्मी को तुरंत हटाए जाने की मांग कर रहे हैं।





Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com