Home > India > राजनीतिक लोगों पर नहीं है भरोसा-वरुण गाँधी

राजनीतिक लोगों पर नहीं है भरोसा-वरुण गाँधी

सुल्तानपुर : बीजेपी नेता और सांसद वरुण गांधी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर पहुंचे। उनका काफिला राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी होकर सुल्तानपुर पहुंचा। यहां पहुंचते ही वरुण गांधी ने राहुल पर कमेंट करते हुए कहा, ”हम अभी अमेठी के रास्ते सुल्तानपुर आ रहे थे। रास्ते में जैसे हमारा स्वागत हुआ, उससे काफी खुशी हुई। हमारी तो आपसे आराम से मुलाकात हो गई, लेकिन आपके एक रिश्तेदार और अमेठी सांसद हैं जिनसे आप आराम से नही मिल पाते हैं।” मेरी ताकत नीचे बैठे हुए लोगों की है। ”

वरुण… दूबेपुर ब्लॉक के एक ग्राम सभा में लोगों को एड्रेस करते हुए वरुण गांधी ने कहा, ”जब मैं चुनाव लड़ने आया था तो लोगों ने मुझसे कहा था कि भाई हम आपको वोट देंगे तो आप उसके बाद शक्ल दिखाने आएंगे।”

”मैंने कहा था कि ये तो समय बताएगा। मेरी ताकत मंच के लोगों की नहीं है। मेरी ताकत नीचे बैठे हुए लोगों से है। वो चाहे जिस बिरादरी और जाति-धर्म के हों।”

राजनीतिक लोगों पर नहीं, गरीब पर है भरोसा-
वरुण ने कहा, ”मेरा भरोसा राजनीतिक लोगों पर नहीं है और न कभी रहा है। मेरा भरोसा गरीब लोगों पर है। मेरी मां ने अब तक कुल 8 चुनाव लड़े हैं, जिनमें से 4 चुनाव निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में लड़ा।”

”मैं जब पहली बार पीलीभीत से चुनाव लड़ने जा रहा था तो मैंने मां से कहा कि आप मुझे कुछ बताओ। इस पर उन्होंने कहा कि गरीब लोगों के पास जाओ। उनकी समस्या उनके आंसुओं को पोछो। गरीबो के सामने झुको, उनके आंसुओं की कीमत जानो।”

जो जितना गरीब है, वो उतना ही वफादार-
इस दौरान वरुण ने कहा, ”मेरी मां ने मुझसे कहा कि जात-पात को ठुकराओ। जो इस देश में जितना गरीब है, वो उतना वफादार है। जो लोग पिछड़े हैं, पीड़ित हैं, शोषित हैं, उनका खून उतना पक्का है।”

रिपोर्ट@राम मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com