Home > India News > प्रशांत ने थामा नीतीश का हाथ, पार्टी में ये होगी हैसियत

प्रशांत ने थामा नीतीश का हाथ, पार्टी में ये होगी हैसियत


चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जनता दल यूनाइटेड से जुड़ने वाले हैं। हालांकि, उनके राजनीतिक करियर को लेकर पहले भी कई बार अटकलें लगती रही हैं, लेकिन इस बार यह पुख्ता तौर पर कहा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि रविवार को वह नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू की सदस्यता ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि जेडीयू में वह दूसरे नंबर पर होंगे।

इस दौरान किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे निभाएंगे। वह पार्टी और सरकार के बीच पुल का काम करेंगे।

बता दें कि 2015 में प्रशांत नीतीश कुमार के लिए बिहार चुनाव में रणनीतिकार की भूमिका निभा चुके हैं। प्रशांत किशोर 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत दिलाकर एक बड़े चुनावी रणनीतिकार के रूप में उभरे थे।

पीके के रूप में मशहूर किशोर को 2014 के चुनाव ने सियासी गलियारों में काफी चर्चित कर दिया।

चुनाव में जीत की गारंटी माने जाने वाले प्रशांत ने 2015 में बिहार में एक अप्रत्याशित महागठबंधन को बड़ी जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई। इसके बाद से ही वह नीतीश कुमार के करीबी हो गए थे। इसके अलावा वह साल 2017 में उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए काम कर चुके हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से PK के मतभेद की खबरें भी आईं थीं। उन्होंने साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के प्रचार की कमान संभाल ली और इस चुनाव में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने यूपी चुनाव और पंजाब में कांग्रेस के प्रचार की कमान संभाल ली थी।

माना जाता है कि प्रशांत किशोर की रणनीति किसी भी पार्टी के लिए चुनाव में जीत सुनिश्चित करती है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .