Home > India News > हर चीज में लीक, चौकीदार वीक – राहुल गांधी

हर चीज में लीक, चौकीदार वीक – राहुल गांधी

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के पेपर लीक मामले ने हर किसी को चौंका दिया है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है।

गुरुवार सुबह राहुल ने ट्वीट किया कि डेटा लीक, आधार लीक, SSC Exam लीक, Election Date लीक, CBSE पेपर्स लीक। हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है’। राहुल ने अपने ट्वीट के साथ ‘बस एक साल और’ हैशटैग का इस्तेमाल किया है।

आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं क्लास के गणित और 12वीं क्लास के इकॉनोमिक्स का पेपर लीक हुआ था। इसके बाद सीबीएसई ने इस दोबारा करवाने की बात कही है। साथ ही जल्द ही बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में पेपर लीक के अलावा कई और मुद्दों पर भी हमला बोला। जिसमें नरेंद्र मोदी ऐप के जरिए डेटा लीक का आरोप लगाया, आधार कार्ड की जानकारी लीक होना, एसएससी एग्ज़ाम लीक होना, चुनाव आयोग से पहले ही अमित मालवीय का कर्नाटक चुनाव की तारीख का ऐलान कर देना जैसे मुद्दे शामिल हैं।

क्राइम ब्रांच ने की छापेमारी

आपको बता दें कि पेपर लीक हो जाने के कुछ घंटे बाद क्राइम ब्रांच ने दिल्ली-एनसीआर के 10 स्थानों पर छापेमारी की है। सूत्रों ने अनुसार क्राइम ब्रांच की जांच इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि पेपर कैसे लीक हो गए थे।

क्राइम ब्रांच ने पेपर लीक की जांच को भागों में बांटा है। CBSE बोर्ड के पेपर लीक हो जाने की वजह से देशभर के 19 लाख बच्चों पर असर पड़ा।

बता दें, इस साल बोर्ड की परीक्षा के लिए में करीब 2,824,696 बच्चे शामिल हुए हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .