Home > State > Delhi > राहुल की चुनौती- संसद में 15 मिनट मिल जाएं, मोदी खड़े नहीं हो पाएंगे

राहुल की चुनौती- संसद में 15 मिनट मिल जाएं, मोदी खड़े नहीं हो पाएंगे

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें संसद में भाषण देने के लिए सिर्फ 15 मिनट मिल जाएं तो पीएम मोदी उनके सामने खड़े नहीं हो पाएंगे। राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री संसद में खड़े होने से डरते हैं। हमें संसद भवन में 15 मिनट का भाषण देने के लिए मिल जाए तो पीएम मोदी खड़े नहीं हो पाएंगे। फिर चाहे वो राफेल का मामला हो या चाहे वो नीरव मोदी का मामला हो…पीएम खड़े नहीं हो पाएंगे।’

बता दें क‍ि कांग्रेस अध्‍यक्ष शुरुआत से ही राफेल लड़ाकू विमान खरीद के मोदी सरकार के फैसले पर वित्‍तीय अनियमितता का आरोप लगाते रहे हैं। फ्रांस की रक्षा कंपनी डसॉल्‍ट से भारत ने लड़ाकू विमान खरीदने का फैसला किया है। कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार से ही राफेल सौदे का मुद्दा चला आ रहा था। विपक्षी पार्टी का आरोप है कि मोदी सरकार ने विमान को अत्‍यधिक कीमत में खरीदने का करार किया है। कांग्रेस सौदे से जुड़ी शर्तों को भी उजागर करने की लगातार मांग कर रही है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इसे अत्‍यधिक संवेदनशील बताते हुए करार के ब्‍यौरे को सार्वजनिक करने से इनकार कर चुकी हैं। कांग्रेस पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर भी मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। राहुल गांधी कई मौकों पर नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के विदेश भागने पर सवाल उठा चुके हैं।

राहुल गांधी ने पीएनबी घोटाला को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्‍होंने सरकार पर बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘नीरव मोदी 30,000 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया, लेकिन प्रधानमंत्री ने इस पर एक शब्‍द भी नहीं कहा। हमारी जेबों से 500-1000 रुपये के नोट छीनकर हमलोगों को कतार में लगने के लिए मजबूर कर दिया गया। उन्‍होंने ये नोट हमारी जेब से निकालकर नीरव मोदी की जेब में डाल दिया।’ पीएम को चुनौती देने के राहुल के बयान पर लोगों ने चुटकी भी ली है।

रोजी ने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी को संसद में भाषण देने के लिए 15 मिनट का वक्‍त मिल जाए तो प्रधानमंत्री क्‍या पूरी संसद ही हंस-हंस कर गिर जाएगी।’ योगेश उपाध्‍याय ने लिखा, ‘फिर से भूकंप आने वाला है क्‍या।’ तुहिन डे ने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी एक बच्‍ची के सवालों का तो जवाब देने से भागते हैं और ड्रामा करने के लिए पीएम को चुनौती देते हैं।’ रिषभ सेठिया ने लिखा, ‘क्‍या गलत कहा हमारे इटली के राजा ने…पप्‍पू जी 15 मिनट के भाषण में इतने जोक सुनाएंगे कि कोई भी खड़ा नहीं हो पाएगा तो मोदी जी क्‍या चीज हैं। मैं तो राहुल जी की बात से पूर्णतया सहमत हूं।’

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .