Home > India News > राहुल गांधी ने कहा , क्यों राफेल डील पर एक शब्द भी नहीं बोलते पीएम मोदी

राहुल गांधी ने कहा , क्यों राफेल डील पर एक शब्द भी नहीं बोलते पीएम मोदी

जयपुर : राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन के दौरे पर जयपुर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने रोड शो किया। इस दौरान उनकी पार्टी के कई दिग्गज नेता, कार्यकर्ता और पार्टी समर्थक रोड शो में शामिल हुए। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी का रोड शो करीब 13 किमी. तक चला, जिसमें करीब 3 घंटे का समय लगा। रोडशो के बाद राहुल गांधी ने जयपुर के रामलीला मैदान में रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने दो करोड़ रोजगार देने, सभी के अकाउंट में 15 लाख रुपये देने और महिला सुरक्षा समेत कई वादे किए, लेकिन हर मोर्चे पर फेल रहे।

जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए की सरकार ने 15-20 बड़े उद्योगपतियों का 2 लाख 20 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। पीएम मोदी किसानों की बात करते हैं लेकिन पिछले 4 साल से भारत में हर रोज किसान आत्महत्या कर रहे हैं। मैंने उनसे लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राफेल डील पर सवाल किया। संसद में मैंने पीएम मोदी से आंखों में आंखें डालकर अपनी बात कही, लेकिन पीएम मोदी ने अपने डेढ़ घंटे के संबोधन में राफेल डील पर एक भी शब्द नहीं कहा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि यूपीए सरकार ने एक राफेल प्लेन 540 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि पीएम मोदी ने खुद एक एयरक्राफ्ट के लिए 1600 करोड़ रुपये दिए। यूपीए की सरकार ने 126 हवाई जहाज के लिये डसॉल्ट कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था, सरकारी कंपनी एचएएल को ठेका दिया गया था। ये 70 साल से हवाई जहाज बना रही है। राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए के कॉन्ट्रैक्ट में साफ लिखा था कि हवाई जहाज हिंदुस्तान में बनेगा और उसको बनाने के लिये यहां के युवाओं को नौकरी मिलेगी, पीएम मोदी ने आपसे आपका भविष्य छीना है। अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा फायदा पीएम नरेन्द्र मोदी के मित्र को मिलेगा। युवा हिंदुस्तान की रक्षा के लिये सेना में जाना चाहता है। हिंदुस्तान के लाखों युवा एचएएल में काम करने का सपना देखते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के लोग घबरा गये हैं और चुनाव जल्दी कराना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी पहले राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और फिर 2019 का आम चुनाव जीतने वाली है। पहली बार हिंदुस्तान के इतिहास में सुप्रीम कोर्ट के चार जज जनता से आकर न्याय मांग रहे हैं। पूरे देश में दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को मारा जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। गैंगरेप होता है लेकिन देश के प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कहते। जैसे ही कांग्रेस पार्टी 2019 में चुनाव जीतेगी हम ये 5 अलग-अलग स्तर वाले गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर एक जीएसटी देंगे। हम डीजल और पेट्रोल को भी जीएसटी में डाल देंगे जिससे महंगाई कम होगी।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .