Home > India News > योगी आदित्यनाथ दिल्ली तलब, उपचुनाव में मिली हार पर होगी चर्चा

योगी आदित्यनाथ दिल्ली तलब, उपचुनाव में मिली हार पर होगी चर्चा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की हार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली बुलाया है। जानकारी के अनुसार इस मुलाकात में अमित शाह योगी आदित्यनाथ से गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव हार में की वजह पर चर्चा कर सकते हैं। यह मुलाकात आज शाम को पांच बजे हो सकती है, जिसमे इसपर मंथन किया जाएगा कि आखिर क्यों दोनों ही सीटों पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले यूपी उपचुनाव के नतीजे आने के बाद योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सारे राजनीतिक कार्यक्रम को रद्द कर दिया था। इससे पहले योगी आदित्यनाथ को गोंडा जाना था, वहां वह चार दिवसीय लोक कला महोत्सव में शामिल होने वाले थे। लेकिन उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया। अब योगी आदित्यनाथ की जगह उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ को नानाजी देशमुख की मूर्ति का अनावरण करना था।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर में भाजपा को सपा के उम्मीदवार के सामने हार का सामना करना पड़ा था। गोरखपुर से खुद योगी आदित्यनाथ लगातार पांच बार से सांसद थे, प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। वहीं फूलपुर से भाजपा सांसद केशव प्रसाद मौर्या सांसद थे, लेकिन प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। दोनों ही सीटों के खाली होने के बाद यहां सपा के उम्मीदवार को जीत मिली थी।

दोनों ही सीटों पर हार के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम अतिविश्वास की वजह से यह चुनाव हारे हैं, हम चुनाव में हार की वजहों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह सपा-बसपा के गठबंधन को समझने में फेल रहे। दोनों ही सीटों पर हार हमारे लिए एक सबक है, हम चुनाव नतीजे की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम भविष्य में योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करने की कोशिश करेंगे।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .