Home > India News > YSR कांग्रेस का सत्तारूढ़ TRS में विलय

YSR कांग्रेस का सत्तारूढ़ TRS में विलय

telangana4हैदराबाद- तेलंगाना विधानसभा के अध्यक्ष मधुसूदन चारी ने शुक्रवार को विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के तीनों विधायकों का सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में विलय कर दिया। अध्यक्ष ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस विधायक दल के सभी सदस्यों ने एक पत्र सौैंपा था, जिसमें उन्होंने कहा कि वे टीआरएस विधायक दल में विलय कर रहे हैं।

उनके पत्र पर कार्रवाई करते हुए अध्यक्ष ने उन्हें टीआरएस विधायक दल के सदस्यों के साथ सीटों का आवंटन कर दिया। यह राजनीतिक घटनाक्रम वाईएसआर कांग्रेस के एक विधायक तथा तेलंगाना में वाईएसआर के एकमात्र सांसद के टीआरएस में शामिल होने के दो दिनों के बाद सामने आया है। दो विधायक पहले से ही सत्तारूढ़ दल में शामिल हो चुके थे।

उल्लेखनीय है कि मार्च में अध्यक्ष ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के 12 विधायकों को टीआरएस विधायक दल में विलय की मंजूरी दी थी।

दोनों के विलय के बाद 120 सदस्यीय विधानसभा में टीआरएस के पास आधिकारिक तौर पर 81 सीटें हो गई हैं।
टीआरएस ने साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में 63 सीटें जीती थीं, लेकिन तब से अब तक विपक्षी पार्टी के कई विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल हो चुके हैं। #तेलंगाना #Telangana

YSR Congress party legislators ruling Telangana Rashtra Samithi (TRS) merged in

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .