लखनऊ : भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने आज लखनऊ में लोकसभा सीट से नामांकन भर दिया है, वो लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से सपा-बसपा और आरएलडी यानी की महागठबंधन की उम्मीदवार होगी और वो भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी,लखनऊ में नामांकन करने के बाद पूनम सिन्हा ने रोड शो किया, जिसमें उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव भी साथ नजर आईं लेकिन खास बात ये रही कि इस रोड शो में अपनी पत्नी संग शत्रुघ्न सिन्हा भी साथ दिखे जो कि कांग्रेस पार्टी से बिहार के पटना साहिब से उम्मीदवार हैं।

आपको बता दें कि बुधवार को ही अखिलेश यादव ने पूनम सिन्हा को लखनऊ से टिकट देने का औपचारिक ऐलान किया था, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में सपा सरकार के दौरान हुए कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा, उन्होंने कहा कि लखनऊ की पहली सांसद एक महिला ही थीं, इसलिए हमने भी महिला को ही प्रत्याशी बनाने का फैसला किया।

आपको बता दें कि लखनऊ सीट पर 6 मई को मतदान होगा। बीजेपी का गढ़ माने जानी वाली इस सीट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह उम्मीदवार हैं। डिंपल यादव से की थी मुलाकात मंगलवार को ही पूनम ने समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव से मुलाकात की थी इस मुलाकात के दौरान ही डिंपल यादव ने पूनम को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।

हिंदी फिल्मों के ‘विश्वनाथ’ शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मिस इंडिया रह चुकी हैं और साथ ही इन्होंने कुछ फिल्मों में काम भी किया है लेकिन साल 1980 में शत्रुघ्न सिन्हा से शादी करने के बाद इन्होंने रूपहले पर्दे से पूरी तरह किनारा कर लिया, हालांकि यह फिल्मी पार्टियों में अक्सर दिखाई देती हैं, कुछ वक्त पहले इन्हें आशुतोष गोवरिकर की फिल्म ‘जोधा-अकबर’ में देखा गया था, उसमें इन्होंने अभिनेता ऋतिक रोशन की मां का रोल अदा किया था।