Home > Election > चुनाव पर बोले प्रभात झा, मशीन नहीं जानता दिलाती है जीत

चुनाव पर बोले प्रभात झा, मशीन नहीं जानता दिलाती है जीत

मंडला : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने मंडला पहुंचे। मंडला में मीडिया से बात करते हुए झा ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में भाजपा की जीत को संगठन की जीत बताया। ईवीएम उठ रहे सवालों को भी उन्होंने ख़ारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा देश में 125 करोड़ जनता की सेवा में लगे है। उन्होंने दावा किया कि अगले कुछ महीनों में ही उत्तर प्रदेश में क्राइम और करप्शन में योगी आदित्यनाथ विजय प्राप्त करेंगे।

दिल्ली में खुल गई आप की पोल –
नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने मंडला पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने विभिन्न मुद्दों पर खुल कर बात की। दिल्ली एमसीडी में भाजपा को मिली बड़ी जीत पर उन्होंने कहा कि नेतृत्व नरेंद्र मोदी का है, लहर भाजपा की है और यह संगठन की जीत है। जीत की तो ख़ुशी है लेकिन उससे ज्यादा ख़ुशी है कि एक फर्जी पार्टी चली है देश में “आप” उसकी पोल दिल्ली में खुल गई उसके मुख्य मंत्री के सामने। पुराने प्रत्याशियों को टिकट न देने के फैसले की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कि एक जनता की सेवा के लिए एक प्रयोग किया गया था जो सफल हुआ। ईवीएम में उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस जीत गई तो वह मशीन ठीक थी। मशीन नहीं जिताती, जीतती है जनता। जो बटन दबाता है उससे तो उनकी दोस्ती है नहीं और दोष मशीन को दे रहे है। जब जनता नकारती है तो उसे स्वीकार करना चाहिए।

सब का अपना – अपना धर्म है –
हाल ही में केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने एक कार्यक्रम में कहा था कि मुस्लिम भाजपा को वोट नहीं देते इसके बावजूद सरकार उन्हें सम्मान दे रही है। रवि शंकर प्रसाद का यह ब्यान आज ही दिल्ली एमसीडी चुनाव में मुस्लिम क्षेत्रों में भी भाजपा की जीत के बाद गलत साबित हो गया। इस सम्बन्ध में प्रभात झा ने कहा कि 125 करोड़ लोगो की सेवा करने में लगे है। हम धर्म से जुड़े लोग नहीं है सब का अपना – अपना धर्म है। नरेंद्र मोदी देश की 125 करोड़ लोगो की सेवा में लगे हुए है और मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज प्रदेश की साढ़े सात करोड़ लोगों की सेवा में लगे हुए है।

क्राइम और करप्शन में विजय प्राप्त करेंगे योगी –
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्य मंत्री बनने के बाद अचानक एक विशेष विचारधारा के संगठनों की बाढ़ आ गई है और ये लोग क़ानून विवस्था के लिए चुनौती बन रहे है। इस पर प्रभात झा ने कहा कि जब योगी मुख्य मंत्री बने तब भी लोग सवाल कर रहे थे। 2 – 4 महीने होने दीजिए उत्तर प्रदेश में क्राइम और करप्शन में विजय प्राप्त करेंगे योगी आदित्यनाथ।

कोई किसी का रंग नहीं होता है –
हाल ही में भगवा की आड़ में हो रही घटनाओं पर प्रभात झा ने कहा कि हम पर बहुत आरोप लगे है। भगवा गमछा कोई भी डाल सकता है कोई किसी का रंग नहीं होता है। भगवा तपस्या का है, समर्पण का है, अर्पण का है, संस्कृति का है, त्याग, तपस्या, बलिदान के लिए भगवा होता है आतंक के लिए नहीं।

सामाजिक जाग्रति विश्व रिकॉर्ड बनायेगे शिवराज चौहान –
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा प्रभात झा ने नर्मदा सेवा यात्रा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पानी – हवा किसी जाति की नहीं होती। नर्मदा के किनारे अनुसूचित जाति के लोग बहुत बड़ी संख्या में रहते है इसलिये नर्मदा की सबसे ज्यादा सेवा भी वो लोग ही करते है। जनजागृति हो नर्मदा के आँचल में कोई रूकावट न हो इसलिये सरकार ने एक योजना बनाई और नर्मदा सेवा यात्रा के जरिये नर्मदा की सेवा का बीड़ा उठाया। सर्कार के इस कार्यक्रम को समाज ने स्वीकार किया है। दलाई लामा से लेकर अरुण गिरी महाराज तक इस सेवा में शामिल हुए है। अरुण गिरी महाराज 27 लाख पौधे लगा चुके है 5 करोड़ लगाने वाले है। मध्य प्रदेश में मुख्य मंत्री शिवराज सिंह एक ही दिन में 6 करोड़ पौधे लगाने वाले है। यह सामाजिक जाग्रति का एक विश्व रिकॉर्ड शिवराज चौहान बनाने वाले है।
@सैयद जावेद अली

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .