Home > Entertainment > Bollywood > हिंदू आतंकवाद पर प्रकाश राज का ट्वीट, पूछा- ये आतंकवाद नहीं तो क्या है?

हिंदू आतंकवाद पर प्रकाश राज का ट्वीट, पूछा- ये आतंकवाद नहीं तो क्या है?

कमल हासन के बाद दक्ष‍िण के एक और अभिनेता ने धर्म के नाम पर दहशत फैलाने को लेकर सवाल खड़े किए हैं। प्रकाश राज ने कमल हासन का समर्थन करते हुए टि्वटर पर लिखा है ‘धर्म, संस्कृति और नैतिकता के नाम पर डर पैदा करना आतंक नहीं तो क्या है?’

प्रकाश ने #justasking के जरिए लिखा है, ‘यदि मेरे देश की सड़कों पर युवा जोड़ों को गाली देना और मारपीट करना आतंक नहीं है, यदि कानून अपने हाथ में लेना और गौ-हत्या के शक की बिनाह पर भीड़ का किसी को मारना आतंक नहीं है, यदि गालियों के साथ ट्रोल करना, धमकाना, मतभेद की छोटी सी भी आवाज को दबाना आतंक नहीं है तो फिर आतंक और क्या है।

बता दें कि इससे पहले कमल हासन हिन्दू आतंकवाद पर आवाज उठा चुके हैं। उन्होंने अपने एक लेख में कहा था ‘हिंदू आतंकवाद अब वास्तविकता बन चुका है और हिंदू संगठन अपने अंदर इस अतिवाद की मौजूदगी से इनकार नहीं कर सकते हैं। इस सबके लि‍ए कमल हासन के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 511, 298, 295(अ) और 505 (स) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हासन ने ‘आनंद विकतन’ नाम के वीकली न्यूज पेपर में अपने कॉलम में लिखा है, बीते समय में हिंदू दक्षिणपंथी अन्य धार्मिक समूहों के साथ अपने विवादों पर सिर्फ बौद्धिक बहस करते थे, लेकिन जैसे ही उनका यह तरीका असफल रहा तो वे बाहुबल का सहारा लेने लगे और अब उन्होंने हिंसा का रास्ता अपना लिया है। अब हिंदू दक्षिणपंथी दूसरे समूहों के अतिवाद पर उंगली नहीं उठा सकते हैं, क्योंकि उनके अंदर भी इसी तरह के तत्व मौजूद हैं।’

इससे पहले प्रकाश राज ने भी बेंगलुरू में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया की स्टेट मीट में कहा था, ‘गौरी लंकेश के हत्यारों का पता चले या न चले, लेकिन जिस तरह एक बड़ी भीड़ सोशल मीडिया पर उनकी मौत को सेलिब्रेट कर रही है, वह परेशान करने वाली बात है।

हम सब जानते हैं कि ये कौन लोग हैं और उनकी क्या विचारधारा है। इनमें से कई ऐेसे हैं, जिन्हें नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं। ये सब बातें चिंताजनक है कि हमारा देश कहा जा रहा है। प्रकाश राज ने आगे कहा, मैं कोई अवॉर्ड नहीं चाहता। मुझसे न कहें कि अच्छे दिन आएंगे। मैं जाना पहचाना एक्टर हूं, जब आप एक्ट‍िंग करते हैं तो मैं पहचान लेता हूं।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .