ओबामा ने की गाली देने वाले से अनौपचारिक मुलाकात ! - Tez News
Home > Latest News > ओबामा ने की गाली देने वाले से अनौपचारिक मुलाकात !

ओबामा ने की गाली देने वाले से अनौपचारिक मुलाकात !

President Barack Obamaअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रोद्रिगो दुर्तेते के बीच क्षेत्रीय सम्मेलन के भव्य भोज आयोजन से पहले अनौपचारिक मुलाकात हुई। फिलीपीन्स के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कल हुई लघु बैठक ने संबंधों में आई खटास को कुछ कम किया। दरअसल इस हफ्ते की शुरूआत में दुर्तेते ने ओबामा के लिए बेहद खराब भाषा का इस्तेमाल किया था जिसके बाद ओबामा ने उनके साथ मंगलवार को निर्धारित औपचारिक बैठक रदद कर दी थी।

फिलीपीन के विदेश मंत्री परफेक्टो यासे ने बताया कि दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है। उन्होंने बताया, उन्होंने एक कमरे में मुलाकात की और इस कमरे को छोड़कर बाहर निकलने वाले वह दोनों आखिरी व्यक्ति थे। इसका मतलब यह है कि फिलीपीन्स और अमेरिका के बीच संबंध मजबूत, बेहद मजबूत हैं। इस संबंध का आधार ऐतिहासिक है और दोनों नेता इस बात को समक्षते हैं। यह संभव हुआ, इसकी मुक्षे खुशी है।

अन्य क्षेत्रीय नेताओं समेत ओबामा और दुर्तेते भी सम्मेलन में शामिल होने लाओस की राजधानी में आए हुए हैं। सोमवार को लाओस आने से पहले दुर्तेते ने फिलीपीन्स के संवाददाताओं से कहा था कि वे न्यायेत्तर हत्याओं के बारे में ओबामा के सवालों के जवाब नहीं देंगे। दुर्तेते ने 30 जून को पदभार संभाला था जिसके बाद संदिग्ध नशा तस्कारों और नशेड़ियों के खिलाफ कार्रवाई में 2,000 से ज्यादा लोगों को मारा जा चुका है।

दुर्तेते ने कहा था, फिलीपीन की जनता के अलावा मेरा और कोई मालिक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने ओबामा के लिए अपशब्द भी बोले थे। हालांकि बाद में इसके लिए माफी भी मांग ली थी। शिखर सम्मेलन के लिए जाने से पहले डुटार्टे ने ओबामा के लिए बेहद भद्दी गाली का इस्तेमाल किया था। डुटार्टे ने ओबामा को ‘मां की गाली’ दी थी। उन्होंने कहा था कि ओबामा जब उनसे लाओस में मिलें तो मानवाधिकार के मुद्दे पर लेक्चर न दें। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com