gey-pm-married-लग्जमबर्ग के प्रधानमंत्री जेवियर बेटेल (42 वर्षीय) ने अपने समलैंगिक पार्टनर गॉथर डेस्टेनी से शुक्रवार को शादी कर ली। । शुक्रवार को लग्जमबर्ग के टाऊन में शादी समारोह का आयोजन किया गया था जहां दोनों ने शादी की।

डेली मेल की खबर के मुताबिक लग्जमबर्ग के प्रधानमंत्री जेवियर बेटेल ने शुक्रवार को अपने समलैंगिक पार्टनर गॉथर डेस्टेनी के साथ शादी करने के बाद उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा कि ‘मैंने कभी भी अपने रिश्ते को किसी से छिपाने का प्रयास नहीं किया, अगर मैं इस रिश्ते को छुपाता तो ताउम्र दुखी रहता और पछताता। आप एक राजनेता हैं और एक इंसान के रूप में आपको खुद में ईमानदार होना चाहिए।

मालूम हो कि लग्जमबर्ग के प्रधानमंत्री जेवियर बेटेल दुनिया के दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने समलैंगिक शादी की है। इससे पहले आइसलैंड के प्रधानमंत्री जोहाना ने अपने समलैंगिक पार्टनर से शादी की।

एक नजर में पीएम जेवियर बेटेल: जेवियर बेटेल ने वर्ष 2013 में लग्जमबर्ग देश के प्रधानमंत्री की कमान संभाली। पीएम बनने के बाद लग्जमबर्ग की संसद ने वर्ष 2014 जून में समलैंगिक विवाह को मंजूरी दी।

समलैंगिक शादी करने वाले 42 साल के प्रधानमंत्री जेवियर बेटेल यूरोपियन संघ के पहले नेता बन गए हैं। बेटेल के पार्टनर गॉथर डेस्टेनी पेशे से आर्किटेक्ट हैं।

शादी समारोह में करीब 100 से अधिक मेहमानों ने शिरकत की। व्यस्तता के कारण अभी बेटेल ने अपना हनीमून का कार्यक्रम आगे बढ़ाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here