देशभक्ति की बात करते हैं पीएम लेकिन वायुसेना से पैसा लेकर अनिल अंबानी को देते हैं : राहुल गांधी

0
6

ओडिशा : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ओडिशा के कोरापुट में रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री देशभक्ति की बात करते हैं लेकिन वायुसेना से पैसा लेकर अपने मित्र अनिल अंबानी को दे देते हैं।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के ओडिशा प्लांट का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि एचएएल से राफेल छिनने से ओडिशा के युवाओं का रोजगार और मौका छिन गया।

आदिवासियों के मुद्दे पर भी मोदी पर बरसे राहुल

राहुल ने आदिवासियों का मुद्दा उठाते हुए कहा, ‘हमने आदिवासियों और किसानों की जमीन की रक्षा की। हम PESA कानून लेकर आए, जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आए और संसद में चौकीदार जी ने तीन बार इस बिल को रद्द करने की कोशिश की। आज किसानों और आदिवासियों से बिना उनकी मर्जी के ही उनकी जमीन छीन ली जा रही है।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘अभी कुछ दिन पहले वायुसेना ने पाकिस्तान पर आक्रमण किया, बम गिए, हमारे लोग भी शहीद हुए। 70 साल से एचएएल वायुसेना के लिए हवाईजहाज बना रही है। प्रधानमंत्री देशभक्ति की बात करते हैं लेकिन वायुसेना से पैसा लेकर अपने मित्र अनिल अंबानी को देते हैं।’

राहुल ने ओडिशा के लोगों से वादा किया कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार आएगी तो कांग्रेस शासित राज्यों की तरह ही ओडिशा में भी किसानों को धान की फसल के लिए 2500 रुपये से कम नहीं मिलेगा।