Home > State > Delhi > PMO को नहीं पता मोदी सरकार की उपलब्धियां

PMO को नहीं पता मोदी सरकार की उपलब्धियां

Modi letter the nation, counting Achievementsनई दिल्ली – केंद्र की सत्‍ता में एक वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार अपनी सरकार उपल‌ब्ध‌ियों का लेखा जोखा पेश कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता भी मोदी सरकार की उपलब्ध‌ियां गिना रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ को मोदी सरकार की उपलब्ध‌ियों की जानकारी नहीं है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई एक जानकारी के जवाब में कहा है कि वह सरकार की उपलब्धियों की जानकारी नहीं रखता है। आवेदन में प्रधानमंत्री कार्यालय से नरेंद्र मोदी सरकार की पहले साल की 20 उपलब्धियों की जानकारी मांगी गई थी।

अहमदाबाद के एक आवेदक की आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने कहा है कि ‘पांच मई 2015 को प्राप्त आपके आवेदन संख्या 6111 में जो सूचना मांगी गई है उसे यह कार्यालय नहीं रखता है।’

अपने जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय में सीपीआईओ अंबुज शर्मा ने कहा कि ‘आपके द्वारा मांगी गई सूचना एक से अधिक सार्वजनिक प्राधिकरणों तक बिखरी हुई है।

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष 26 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। एक वर्ष का कार्यकाल पूरे होने के बाद भाजपा ने मोदी सरकार की उपलब्ध‌ियां गिनाने की लिए मेगा प्लान बनाया था, जिसके तहत प्रधानमंत्री मोदी ने मथुरा में रैली में की। सभी म‌ंत्रियों ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपने मंत्रालयों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

pmo prime minister office

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .