प्रधान आयुक्त ने किया राजनीतिक दल का गठन

नई दिल्ली: देश को एक नई दिशा, सुरक्षा, सर्वधर्म सम्मान, शिक्षा, रोजगार के साथ भ्रस्टाचार से मुक्ति मिल सके, इस दिशा में कार्य करने के लिए एक राजनैतिक दल का निर्माण किया जाये। इसी परिपेक्ष्य में एक राजनैतिक दल ‘राष्ट्रीय विकास पार्टी’ का गठन किया गया है।

देशव्यापी जन समस्याओ को देखते हुए यहाँ प्रबुद्धजनों और सामाजिक संस्थाओ द्वारा दिल्ली हाउस, कनाट प्लेस में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें अनूप कुमार श्रीवास्तव, प्रधान आयुक्त , भारत सरकार ‌ (सेवानिवर्त) को सर्वसम्मत से नेता चुना गया।

तेज़ न्यूज़ से बात करते हुऐ अनूप कुमार श्रीवास्तव ने बताया की सभी राजनीतिक पार्टियों केवल दलगत जातिवाद, छेत्रवाद और धर्म और पारिवारिक पार्टियां बनकर रह गईं। ये सभी राजनैतिक दल समाज, देश, गरीबो, किसानों की बात करती हैं, पर करती कुछ नही। इस लिए हम सब लोगो ने मिल कर एक राजनैतिक दल ‘राष्ट्रीय विकास पार्टी’ का गठन किया है।
—————————————-
!! वादा नही यथार्थ !!
————————————–
अनूप जी से संवाददाता ने जब ये पूछा की सभी पार्टियों का मुद्दा लगभग चुनाव के पहले यही होता है। तो राष्ट्रीय विकास पार्टी इससे अलग क्या करेगी ? सवाल के जवाब में श्री श्रीवास्तव ने कहा कि ये पार्टी जैसा कि हमने पहले कहा कि हम सिर्फ वादा नही, यथार्त के साथ जनहित में काम करेगे। हमारी पार्टी खासकर कोई परिवार भूखा ना रहने पाए, सबको शिक्षा और स्वास्थ्य एकरुप मिले, कोई भेदभाव न हो, इसकी लड़ाई लड़ेगी। पार्टी शिक्षा में टेक्नीकल शिक्षा को बढ़ावा देगी जिससे कि शिक्षा के बाद रोज़गार की संभावना बढ़ेगी, साथ ही साथ स्वास्थ की दिशा में प्रयास ही नही करेगी अपितु मुफ्त स्वास्थ्य सबको सुलभः हो सके ऐसा प्रयास करेगी। इन्ही मुद्दों के साथ समाज के सभी लोगों को साथ लेकर चेलगी। पार्टी आगे कार्यकरिणी का गठन और कार्यकर्ता, साथियों के साथ बैठक करके पार्टी को आगे ले जाने के लिए बड़ा निर्णय लिया जायेगा।

@अश्वनी कुमार