Home > India News > कश्मीरी महिला का दर्द बयां करते वीडियो शेयर करके प्रियंका गांधी ने लिखा – राष्ट्रवाद के नाम पर दमन

कश्मीरी महिला का दर्द बयां करते वीडियो शेयर करके प्रियंका गांधी ने लिखा – राष्ट्रवाद के नाम पर दमन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर कश्मीर में लगे प्रतिबंधों को लेकर निशाना साधा है और उसपर घाटी के लोगों को चुप कराकर देश विरोधी कदम उठाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने इस संबंध में दो ट्वीट किए। इससे एक दिन पहले यानी शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल कश्मीर घाटी गया था।

हालांकि उन्हें श्रीनगर हवाई अड्डे से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई और वापस भेज दिया गया।

प्रियंका ने एक वीडियो को रीट्वीट किया जिसमें कश्मीरी महिला विमान के अंदर राहुल गांधी को घाटी के हालातों के बारे में बता रही हैं। वह बताती हैं कि कैसे प्रतिबंध लोगों को कुचल रहे हैं और उन्हें अपने बच्चों को लेकर असुरक्षा महसूस कर रहे हैं। वीडियो में महिला घाटी की परिस्थिति को लेकर बात करती हैं।

प्रियंका ने पहले ट्वीट में लिखा, ‘यह कब तक जारी रहेगा? यह उन लाखों लोगों में से एक है, जिन्हें राष्ट्रवाद के नाम पर चुप कराया जाता है और कुचल दिया जाता है। यह उन लोगों के लिए है जो इस विपक्ष पर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हैं।’

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘कश्मीर में हो रहे सभी लोकतांत्रिक अधिकारों को खत्म करने से ज्यादा कुछ राजनीतिक और राष्ट्र विरोधी नहीं हो सकता है। यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम इसके खिलाफ आवाज उठाएं। हमें ऐसा करना बंद नहीं करना चाहिए।’

महिला राहुल से उसी विमान में मिली जिसमें वह विपक्षी दलों के नेताओं के साथ दिल्ली वापस जा रहे थे क्योंकि प्रशासन मे उन्हें श्रीनगर हवाई अड्डे से बाहर नहीं जाने दिया।

दिल्ली वापस आकर राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं। हम जानना चाहते हैं कि वहां लोग किन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं और हम उनकी मदद कैसे कर सकते हैं। लेकिन दुर्भाग्य से हमें हवाई अड्डे से बाहर नहीं जाने दिया गया। हमारे साथ मौजूद प्रेस के लोगों के साथ बदसलूकी की गई।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com