Home > India News > वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी, सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से जाएंगी मिलने

वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी, सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से जाएंगी मिलने

लखनऊ : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को सुबह 10 बजे करीब वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचीं। इसके बाद वह सोनभद्र के उभ्भा गांव जाएंगी। यहां वह भूमि विवाद में मारे गए लोगों के आश्रितों और घायलों से मुलाकात करेंगी।

सोमवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के सुरक्षाकर्मियों ने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर जायजा लिया। उधर, इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। उभ्भा गांव में 17 जुलाई को आदर्श कृषि सहकारी समिति की जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ था।

इसमें प्रधान पक्ष के लोगों ने दस लोगों की हत्या कर दी थी और 24 लोगों को घायल कर दिया था। घटना के बाद पीड़ित परिवार से मिलने उभ्भा जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को मिर्जापुर के नरायनपुर में पुलिस ने रोक दिया था। इससे खफा होकर प्रियंका समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गईं थीं।
इसके बाद पुलिस उन्हें चुनार किले में ले गई जहां दूसरे दिन उभ्भा के पीड़ितों से मुलाकात कर प्रियंका लौट गईं थी। दोबारा प्रियंका के उभ्भा पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित होने के बाद उनके सुरक्षाकर्मी सोमवार को जिले में पहुंच गए।

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग और महाप्रबंधक जेपी इंडस्ट्रीज लिमिटेड को 12 और 13 अगस्त को चार-चार सूट आरक्षित करने का निर्देश दिया गया है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को एक मिनी ट्रक, पांच छोटे वाहन मय चालक मंगलवार को पुलिस लाइन में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने प्रियंका गांधी के आगमन के मद्देनजर उभ्भा समेत आसपास के गांवों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी है। साथ ही उन्हें संदिग्धों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com