Home > India > प्रो-कबड्डी लीग नीलामी : जयपुर ने 75.5 लाख में मंजीत को खरीदा

प्रो-कबड्डी लीग नीलामी : जयपुर ने 75.5 लाख में मंजीत को खरीदा

प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के लिए एक भी खिलाड़ी को रीटेन न करने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स टीम ने नई शुरुआत के साथ सबसे बड़ा दांव लगाया है। जयपुर ने आलराउंडर मंजीत चिल्लर को 75.5 लाख रुपये में खरीदा है। यह कबड्डी लीग के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी बोली है।

मंजीत विश्व कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे और सीजन तीन तथा चार में पुनेरी पल्टन के लिए खेल चुके हैं। वह पुणे टीम के कप्तान थे। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि मंजीत के रूप में जयपुर ने न सिर्फ एक हरफनमौला खिलाड़ी चुना है बल्कि उसने अपना कप्तान भी चुन लिया है।

इसके अलावा, पिछले संस्करण में तेलुगू टाइटंस के लिए आलराउंडर के रूप में खेलने वाले संदीप नरवाल को पुनेरी पल्टन ने 66 लाख रुपये में खरीदा है। संदीप पिछले साल कबड्डी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल थे।

इस सीजन के लिए 20 लाख रुपये की आधार कीमत के साथ नीलामी में उतरे संदीप को यू-मुंबा, बंगाल वॉरियर्स और जयपुर अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी, लेकिन पुनेरी पल्टन ने सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बना लिया।

जयपुर और पटना जैसी टीमों के लिए खेल चुके कुलदीप सिह को सीजन-5 के लिए यू-मुंबा ने 51.5 लाख रुपये में खरीदा है। इसके अलावा, पिछले चार संस्करणों में जयपुर के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे राजेश नरवाल को उत्तर प्रदेश ने 69 लाख रुपये में खरीदा है। राजेश ने पिछले चार सीजन में कुल 60 मैचों खेले हैं।

जयपुर के सह-मालिक और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने टीम के साथ मिलकर राजेश को इस सीजन के लिए भी रीटेन करने की कोशिश की, लेकिन उत्तर प्रदेश ने उनके हाथों से यह दांव छीन लिया।

पिछले चार संस्करणों में कुल 54 मैच खेल चुके जयपुर के आलराउंडर खिलाड़ी रण सिंह को इस सीजन के लिए बेंगलुरू बुल्स ने 47.5 लाख रुपये में खरीदा है, वहीं अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित और 2007 में विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी और पिछले संस्करणों में यू-मुंबा के ऑलराउंडर रहे राकेश कुमार को तेलुगू टाइटंस ने 45 लाख रुपये में खरीदा है।

 

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com