चुनाव के प्रचार में एकजुट होकर किया जनसंपर्क

0
21

बरेली : इंडियन रेलवे के कर्मचारियों के बीच पनपे गहन असन्तोष और आक्रोश के बीच मार्च के अंत तक मान्यता के लिए होने चुनाव के प्रचार और सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में केन्द्रीय पदाधिकारियो के 25 से 28 अक्टूबर तक पूरे मंडल के सघन जनसंपर्क और शिविर मीटिंग आयोजित अभियान के तहत आज अलग अलग शाखाओं के कार्यकर्ताओं ने रेलवे मैन्स कांग्रेस ने जुड़ने की अपील की।

इज्जत नगर के आला अधिकारियों के निर्देशन मे बरेली सिटी, डीजल शेड,मंडल रेल प्रवंधक कार्यालय, रेलवे कारखाना गेट पर मीटिंग का आयोजन किया गया और सभी कार्यालय व कारस्थलो पर जाकर रेल कर्मचारियों से गहन जनसंपर्क व टोकन मीटिंगे कर व्यापक एकजुटता अभियान छेडा गया और रेल कर्मचारियों से एनई रेलवे मैंस कांग्रेस से जुड़ने की अपील भी की गई। रेल कर्मचारियों समस्याओं को सुन कर उनके समुचित निराकरण कराने का भरोसा दिलाया गया ।

रेल कर्मचारियों के द्वारा 12 से 14 घंटा लगातार काम लेने समय पर छुट्टी न मिलने, रेलवे डिस्पैन्सरी मे गुणवत्तायुक्त दवाई न रहने,वेतन और भत्तौ के भुगतान मे देरी, रिक्त पदो पर जान वूझकर भर्ती न करने, सुपरवाइजरो द्वारा अभद्र व्यवहार और शोषण, रेलवे आवासो की वुरी हालात मथुरा कासगंज वरेली खंड से अमानवीय 12 घंटे ड्यूटी खत्म करने, ओवरटाइम भत्ते का भुगतान सुनिश्चित करने जैसी तमाम समस्याए उठाई गई जिस पर मंडल मंत्री विवेक मिश्रा ने मंडल रेल प्रबंधक से मिल कर्मचारियों की समस्याओं का तत्काल समाधान कराने की बात कही उन्होंने करमचारियो को सरकार से करमचारियो को 5लाख रुपये तक आयकर छूट सहित ट्रांसपोर्ट अलावंश पर आयकर छूट पुनःदिए जाने एवम न्यूनतम वेतन 28000 रूपए दिए जाने की मांग की .उन्होने लोगों से भारी संख्याबल के साथ अन्याय के खिलाफ मिलकर आवाज वुलंन्द करने को तैयार रहने और एकजुट होकर मैंस कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

इस दौरान आयोजित टोकन मीटिंगो मे मंडल मंत्री विवेक मिश्रा ने लाइन स्टाफ को सेन्ट्रलाइज रेल आवास, कार्य स्थलो पर रेस्ट रूम, लैट्रीन,वाथरूम,स्वच्छ पानी, प्रकाश,के अलावा मोबाइल मेडीकल सुविधा सहित ट्रैकमैन भाइयों के लिए लाइन किनारे वैठने की सुविधा सहित कवरिंग शेड, सी यू जी फोन सुविधा की मांग करते हुए मां वाप वेटे को वगैर किसी आयु सीमा के पास व मेडीकल सुविधा दिए जाने व कर्मचारियों की कार्य करने के दौरान हुई कुर्बानी को शहादत का दर्जा देने व सेना की भांति ही सुख सुविधायें दिए जाने पर जोर दिया।

केंद्रीय अध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने वी आर एस के वदले वच्चे को नौकरी पर लगी रोक हटाने , न्यूनतम वीमा राशि 2500000 लाख रुपए तक किए जाने की मांग की ,संयुक्त महामंत्री शिवेन्द पांडे ने कहा कि सरकार श्रम कानूनो मे व्यापक वदलाव कर श्रमिक संगठनो को कमजोर करना चाहती है यदि हम संगठित नही हुए तो आने वाले समय में रेल मे ठेकेदारो का राज होगा़। उन्होने ने कहा कि शीघ्र ही संगठन न्यू पेंशन स्कीम के खिलाफ सरकार को अपना विरोध दर्ज करायेगा।

संरक्षक सुभाष दुवे ने रेल कर्मचारियों की हर जायज मांग को पूरा कराने के लिए हमेशा तत्पर रहने व उनके मान सम्मान की पूरी रक्षा करने के लिए अपने खून की अंतिम वूंद भी न्यौछावर करनेका वचन दिया। अन्य वक्ताओ मे प्रमुखतया शैलेंद्र सिंह, वच्चूलाल जी, सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे ।इस दौरान कई लोगों ने मैंस कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कर्मचारियों ने एक स्वर से मैंस कांग्रेस से जुडने व कर्मचारियों के हित की लड़ाई मे पूरी ताकत से साथ निभाने की कसम खाई ।

मंडलमंत्री विवेक मिश्रा ने बताया
मंडलमंत्री विवेक मिश्रा व केन्द्रीय अध्यक्ष अखिलेश पांडे ने कर्मचारियों से एकजुट होकर मैंन्स कांग्रेस के बैनर तले संघर्ष को नई वुलंदियो तक ले जाने की अपील की।उन्होंने भरोसा दिलाया कि संगठन शीघ्र ही कर्मचारी समस्याओं का पूर्ण समाधान हेतु रेल प्रशासन से विचार बिमर्श करेगा एवम हल न निकलने पर धरना प्रदर्शन करने से पीछे नही हटेगा।

कार्यक्रम में मौजूद अधिकारीगण
कार्यक्रम के दौरान इज्जत नगर मंडल के पदाधिकारियो, केन्द्रीय संरक्षक सुभाष दुवे, केन्द्रीय अध्यक्ष अखिलेश पांडे, संयुक्त महामंत्री शिवेन्द पान्डे, युवा प्रकोष्ठ महामंत्री विजय नाथ ठाकुर के साथ मंडल मंत्री विवेक मिश्रा, मंडल अघ्यक्ष कौशर सिंह, मंडल मंत्री कारखाना रजनीश तिवारी, अध्यक्ष कारखाना भजनलाल समेत समस्त मंडल के छोटेबड़े कर्मचारी मौजूद रहे।
रिपोर्ट@संदीप चन्द्रा