डोनाल्ड ट्रंप के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन - Tez News
Home > India News > डोनाल्ड ट्रंप के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन

डोनाल्ड ट्रंप के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन

Donald-Trumpअमरीका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के सबसे अहम दावेदार डोनल्ड ट्रंप के ख़िलाफ़ न्यूयॉर्क में विरोध प्रदर्शन हुआ ! शहर के मशहूर कोलंबस सर्किल में मौजूद ट्रंप की एक गगनचुंबी इमारत ट्रंप टावर्स के सामने एक हज़ार से ज़्यादा प्रदर्शनकारियों ने डोनल्ड ट्रंप और उनकी नीतियों के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की और अपना विरोध जताया !

प्रदर्शन के एक आयोजक स्टीवन हेमलिन का कहना था कि वह और उनके साथी कई महीने से ट्रंप के ख़िलाफ़ प्रदर्शन की योजना बना रहे थे ! ”हम तो ट्रंप को एक ख़तरा मानते हैं, क्योंकि वह नस्ल और धर्म के आधार पर नफ़रत करते हैं और हिंसा के लिए लोगों को उकसाते हैं ! हमने सुपर ट्यूज़डे के बाद तय किया कि बस अब बहुत हो गया ! एनफ़ इज़ एनफ़, अब और नहीं !” प्रदर्शन में शामिल क़रीब 1000 लोग ट्रंप विरोधी नारे लिखे पोस्टर और बैनर थामे थे. इनमें महिलाएं भी काफ़ी संख्या में थीं !

गौरतलब है कि ट्रम्प ने कहा था, “यूएस में मुसलमानों की एंट्री पर बैन तब तक जारी रहना चाहिए, जब तक देश को यह पता न चल जाए कि आखिर यहां हो क्या रहा है।” साथ ही ट्रम्प अमेरिका में मस्जिदों को बंद करने और मुसलमानों पर कड़ी निगरानी रखने का सुझाव भी दे चुके हैं।
[एजेंसी]

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com