पाक को 1.5 लाख करोड़ देने वाले को PM मोदी ने लगाया गले – कांग्रेस

0
13

 


पुलवामा हमले के ठीक बाद भारत यात्रा पर आए सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से गले मिलकर स्वागत करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं।

बुधवार को भारत आए प्रिंस का प्रधानमंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़कर स्वागत किया। इसे पुलवामा हमले से जोड़ते हुए कांग्रेस ने चुटकी ली है।

कांग्रेस ने सवाल उठाया कि क्या पाकिस्तान के तथाकथित आतंक विरोधी प्रयासों की तारीफ करने वाले शख्स को गले लगाकर पुलवामा के शहीदों को याद करने का मोदी का यही तरीका है।

सुरजेवाला का तीखा हमला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘राष्ट्रीय हित बनाम मोदीजी की हगप्लोमेसी, प्रोटोकॉल को ताक पर रखकर उनका भव्य स्वागत जिन्होंने आतंक के पोषक पाकिस्तान को 20 बिलियन डॉलर (करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए) का तोहफा दिया और उसके कथित आतंक विरोधी रवैये की तारीफ की। क्या इसी तरीके से आप पुलवामा के वीर शहीदों को याद करतें हैं?

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से मांग करते हुए कहा कि वो सऊदी अरब से कहें कि वो आतंक रोधी लड़ाई को लेकर पाकिस्तान की तारीफ करने वाले साझा बयान से खुद को अलग करें।

कांग्रेस ने कहा कि क्या मोदी जी सऊदी अरब से कहेंगे कि वो पाकिस्तान के साथ जारी उस साझा बयान से पीछे हटें जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की भारत की मांग को लगभग खारिज किया गया है।’

उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के ठीक बाद सऊदी प्रिंस ने पाकिस्तान की यात्रा की थी जहां उन्होंने 20 अरब डॉलर के समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे।