युवती ने लगाया महिला के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप - Tez News
Home > Crime > युवती ने लगाया महिला के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप

युवती ने लगाया महिला के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप

पुणे : पुणे के वारजे मलवाडी पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों के सामने एक अजीब मामला आया है। एक लॉ स्टूडेंट ने दूसरी महिला वकील पर उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। दोनों के बीच में पालतू कुत्ते को लेकर लड़ाई की शुरुआत हुई थी। केस जितना अजीब लग रहा है उससे ज्यादा असमंजस की स्थिति यह है कि पुलिस प्रशासन के पास इस तरह के केस से निपटने के लिए और ऐसी शिकायतों की सुनवाई को लेकर कानून की जानकारी न के बराबर है।

अंगूरी भाभी ने लगाया प्रोड्यूसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप

इस घटना के बारे में वरिष्ठ वकील बी ए अलूर का कहना है ‘आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह धारा गैरजमानती अपराधों के लिए लगाया जाता है। महिला द्वारा महिला के साथ छेड़खानी को लेकर कानून के दायरों में बहुत अधिक संभावना है। हालांकि एक महिला का दूसरी महिला के साथ अप्राकृतिक सेक्स और रेप की शिकायतों को लेकर कानून में निश्वित प्रावधान हैं।

मैथ्स के होमवर्क में पूछा यौन उत्पीड़न का सवाल

घटना बुधवार को उस वक्त सामने आई जब दोनों ही पार्टियों की तरफ से कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अडिशनल सेशन जज एलएल येनकार के सामने कोर्ट में गुहार लगाई। पुणे मिरर छेड़खानी की घटना 13 मार्च को उस वक्त हुई जब शहर के नामी कॉलेज की थर्ड ईयर लॉ स्टूडेंट अपनी रूममेट के अपने कारवे नगर स्थित हॉस्टल के पास सोसाइटी में बैडमिंटन खेल रही थी।

सामाजिक उत्पीड़न और हमारे मौलिक अधिकारों की जनजागृती

23 साल की लॉ स्टूडेंट ने अपनी शिकायत में कहा, ‘मैं अपने दोस्त के साथ गर्ल्स हॉस्टल के पास में बैडमिंटन खेल रही थी। उसी वक्त आरोपी महिला वकील का कुत्ता आकर भौंकने लगा। आरोपी महिला ने यह समझा कि मेरी वजह से उनका कुत्ता परेशान हो रहा है। आरोपी महिला मेरे पास आई और मेरा हाथ मरोड़ने लगी। उन्होंने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी। एख महिला के तौर पर मेरी गरिमा को आरोपी महिला ने ठेस पहुंचाई है।’

आतंकवाद के बहाने मुसलमानों का उत्पीड़न :रिहाई मंच

वहीं दूसरी तरफ 52 साल की महिला वकील जो कोर्ट में प्रैक्टिस भी करती हैं ने भी एक केस लॉ स्टूडेंट के खिलाफ दर्ज किया है। केस में उन्होंने लड़की के साथ उसके पुरुष मित्र को भी आरोपी बताया है। उन्होंने दोनों पर उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, ‘दोनों लोग मेरे घर भी आए और वहां भी मेरे साथ मारपीट की कोशिश की। फिर मेरी बेटी को घर से हाथ पकड़कर निकालने की कोशिश की। आखिरी में दोनों गालियां देते हुए मेरे घर से वापस गए। TNN

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com