शिक्षा विभाग की लापरवाही की सजा भुगत रहीं छात्राएं - Tez News
Home > State > Harayana > शिक्षा विभाग की लापरवाही की सजा भुगत रहीं छात्राएं

शिक्षा विभाग की लापरवाही की सजा भुगत रहीं छात्राएं

Haryana-school-education-board-mistakeभिवानी- हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का भी क्या कहना। आए दिन किसी न किसी विषय को लेकर चर्चा में बना रहता है। ऐसा ही मामला जिले के गांव बलियाली की दो चचेरी बहनों के साथ हुआ है, जो शिक्षा विभाग व विद्यालय की खामियों का खामियाजा भुगत रही हैं। इन खामियों के कारण वे कभी विद्यालय तो कभी शिक्षा बोर्ड के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

इस बारे में बलियाली की पूजा व मोनिका दोनों चचेरी बहनों ने बताया कि उनका जन्म वर्ष 1999 का है, लेकिन विद्यालय व शिक्षा बोर्ड द्वारा उनके 10वीं के शिक्षा प्रमाण पत्र में जन्मतिथि 116 वर्ष कर दी है, जिसके लिए उन्हें खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके लिए कभी वे विद्यालय के चक्कर काट रही हैं तो कभी शिक्षा बोर्ड के। विद्यालय संचालक उन्हें शिक्षा बोर्ड की गलती का हवाला देता है तो शिक्षा बोर्ड वाले विद्यालय की गलती मानते हैं। इस कारण इन गलतियों के चलते उन्होंने 12वीं कक्षा भी उतीर्ण कर ली है, लेकिन अब आगामी महाविद्यालय में दाखिला लेने के लिए उन्हें दौड़ धूप करनी पड़ रही है। वहीं अभिभावकों का कहना है कि वो विद्यालय व शिक्षा बोर्ड चक्कर काटकर थक चुके हैं और वे माननीय न्यायालय की शरण में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com