Home > Crime > नौजवान लड़के की मौत, पुलिस जांच में लापरवाही का आरोप

नौजवान लड़के की मौत, पुलिस जांच में लापरवाही का आरोप

Crime-Pixफाजिल्का- फाजिल्का के गांव सिंहपुरा में भेद भरे हालातो में एक नौजवान लड़के की मौत का मामला सामने आया है। जिसको लेकर मृतक नौजवान के परिवारिक सदस्यों ने पुलिस द्वारा सही कारवाई ना करने के लगाए आरोप।

बता दें कि सिवल अस्पताल फाजिल्का में लाश का पोस्टमार्टम करवाने आए मृतक की माँ निर्मला और चाचा ने बताया कि उनका लड़का रघुबीर (20) पुत्र दलीप कुमार जो कि मज़दूरी का काम करता था और तीन महीने पहले ही उस की शादी हुई थी उन्होंने बताया कि उनके पड़ोस में रहता बब्बलू उनकी नव विवाहित बहु पर बुरी नज़र रखता था।

और बीते इतवार को वह सुबह सुबह उनके घर में दाख़िल हो गया था। जिसको लेकर उनके द्वारा बब्बलू पर मामला दर्ज करवाने के लिए पुलिस को शिकायत की गई थी । लेकिन गाँव की पंचायत और लोगों ने बीच में पड़ कर उनका समझौता करवा दिया था। लेकिन उसके बाद भी दोषी बब्बलू ने उसके लड़के को ताने मारे। जिसके बाद बीती शाम उनके लड़के रघुवीर की गाँव के एक खेत में भेद भरे हालातो में लाश बरामद हुई है ।

 

जहाँ मृतक की माँ निर्मला ने दोष लगाते हुए कहा कि पुलिस उनके दिए बयानों पर कार्यवाही ना कर किसी का फ़ोन आने पर दबाव में आ कर मामले को रफा -दफ़ा करती नज़र आ रही है। जहाँ उन्होंने अपने नौजवान बेटे की मौत जिम्मेदार लोगो पर माँग करते कहा की उनके बेटे के हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकि ईस तरह के बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाई जा सके। और कहा कि उनके बेटे को जीते जी नहीं तो मरने के बाद तो इन्साफ मिल सके।

जब इस सबंधी मौके पर तफ्तीश करने पहुंचे थाना अरनीवाला पुलिस के मुलाजिमों के साथ बातचीत की तो उन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया कहा उनको अधिकारियों से सख्त हदायत है की वो कैमरे के सामने कुछ भी बोल नहीं सकते और अपने उच्च अधिकारियों से बात करवाने की बात कहते हुए मौके से भागते नज़र आए ।
और वहीँ ईस मामले को अगर गौर से देखा जाए तो पुलिस मुलाजिमों द्वारा ईस भेद भरे हालातों में एक नौजवान लड़के की हुई मौत पर मीडीया को जानकारी ना देना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जिससे कही न कही मृतक की माँ द्वारा लगाए आरोप सच्चाई की तरफ इशारा करते है सो जरूरत है पुलिस के उच्च अधिकारियो को मामले की गहराई से जाँच करने की ताकि एक माँ को उसके जवान बेटे की मौत पर सही इन्साफ मिल सके।
रिपोर्ट- @इन्द्रजीत सिंह

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com