व्यापारियों की आत्महत्या मोदी सरकार के लिए काला अध्याय- AAP
Home > India > व्यापारियों की आत्महत्या मोदी सरकार के लिए काला अध्याय- AAP

व्यापारियों की आत्महत्या मोदी सरकार के लिए काला अध्याय- AAP

Prime Minister Narendra Modiफाजिल्का- आम आदमी पार्टी सदस्य बीते दिनों नहर में कूद आत्महत्या करने वाले कीटनाशक दवाईयों के विक्रेता दो भाइयों के घर पहुंचे और मृतक के परिवार के साथ किया दुख साँझा किया ! इस दौरान आप पार्टी के सदस्यों ने केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला करते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण जहां कर्ज से दबे किसानों द्वारा आत्महत्या के मामले लगातार सामने आ रहे है वहीँ इन व्यापारी भाइयों द्वारा आत्महत्या करने से इस सरकार के इतिहास में काला अध्याय जोड़ दिया है !

पार्टी सदस्यों ने कहा कि व्यापारी वर्ग भी सरकार की गलत नीतियों के कारण ख़ुदकुशी करने को मजबूर है ! सरकार को कोई ऐसी नीति बनानी चाहिये कि मंदहाली के दौर से गुजर रहे किसान और व्यापारी वर्ग को निकाला जा सके।

ज्ञात हो कि बीते दिनों फाजिल्का की राधा स्वामी कलोनी निवासी रतन लाल के दो बेटे जो अरनीवाला में कीटनाशक दवाईयों के विक्रेता अनिल वह सुधीर ने कर्ज से परेशान होकर फाज़िलका की गंग कैनाल नहर में कूद आत्महत्या कर ली थी और शादीशुदा दोनों मृतक उनके इकलौते बेटे थे जो परिवार का पालन पोषण करते थे।

जहां मीडीया से बात करते मृतक भाइयों के घर पोहचे आम आदमी पार्टी के ट्रांसपोर्ट एव इंडस्ट्री विंग के प्रभारी अमन अरोड़ा ने सरकार पर आरोप लगाते कहा कि दोनों भाइयों द्वारा आत्महत्या करना ख़ुदकुशी नहीं बल्कि हत्या है जिसकी जिम्मेदार सरकार है। जिस पर उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मृतक दोनों भाइयों के परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नौकरी देनी चाहिये और बनता मुआवजा दिया जाए।

इस मौके मृतक दोनों भाइयों के पिता रतन लाल ने कहा कि जमीदारों द्वारा पैसा न देने के कारण लेनदारों द्वारा लगातार परेशान किया जाता था जिससे दुखी होकर उनके दोनों बेटों ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी जहां उन्होंने कहा कर्ज का बोझ इतना है कि उनका मकान तक गिरवी पड़ा है उन्होंने बताया कि दस दिन बीत जाने के बाद अभी तक उनके पास कोई प्रशासनिक अधिकारी या मौजूदा हल्का विधायक तक ने उनकी सार नहीं ली। जहां उन्होंने माँग करते कहा कि उनके गिरवी पड़े मकान को बचाया जाए ताकि वह बचे परिवार का सर ढक सके।

@इन्द्रजीत सिंह

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com