फाजिल्का: 100 करोड़ की लागत से बने यूनिट का उद्घाटन - Tez News
Home > India News > फाजिल्का: 100 करोड़ की लागत से बने यूनिट का उद्घाटन

फाजिल्का: 100 करोड़ की लागत से बने यूनिट का उद्घाटन

schreiber_dynamix-Dairiesफाजिल्का- केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग उद्योग मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर बादल के यतनों सदका पंजाब में लगे पहले इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क गाँव डब्बवाला कलों में आज अंत्र राष्ट्रीय कंपनी स्क्रैंबर डायनामिक्स डेअरीज़ प्राईवेट लिमिटेड की तरफ से 100 करोड़ की लागत के साथ तैयार अपने पहले यूनिट का उद्घाटन किया।

भारत में ट्रैटा पैक कंपनी की तकनीक के साथ लगने वाला यह अपनी किस्म का पहला यूनिट है। इसका उद्घाटन स्क्रैंबर डायनामिक्स डेअरीज़ प्राईवेट लिमिटेड के प्रैज़ीडैंट फ्रैकोइस सैलेमन, मैनेजिंग डायरैक्टर अमिताब रे और टैट्रा पैक के मैनेजिंग डायरैक्टर साउथ एशिया मारकीटज़ कन्दरप सिंह ने किया। इस यूनिट में ब्रांडिड कंपनियाँ जैसे कि पैपसीको, नैसले, डैनोन, ब्रिटैनियें और हैक्टेयर बीवरेज़ जैसी खाना और पे पदार्थ कंपनियों के प्रोडैकट तैयार किये जाएंगे।

इस मौके मीडीया से बात करते स्क्रैंबर डायनामिक्स के प्रैज़ीडैंट फ्रैकोइस सैलेमन ने बताया कि इंटरनैशनल मेगा फूड पार्क डब्बवाला कलाँ की तरफ से उनकी कंपनी को मुहैया करवाए बढ़िया ढांचो के कारण यहाँ लगा यह यूनिट भारत का दूसरा यूनिट है। इसमें 200 मिलिलीटर और एक हज़ार मिलिलीटर के पैकिंग वाले पे पदार्थों की सामर्थ्य रोज़मर्रा की 13 लाख से अधिक है।

उन्होनें बताया कि यहाँ पाँच तरह के अंत्र राष्ट्रीय ब्रांड तैयार होने शुरू हो गए हैं। सैलेमन ने यह भी बताया कि पंजाब में दूध की बहुतायत होने के कारण उनकी कंपनी को बड़ा फ़ायदा होगा और इस लाभ के साथ स्थानिक लोगों को रोज़गार और कच्चा माल देने के असीम साधन भी पैदा होंगे।

वहीँ मीडीया से बात करते इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क लिमटिड के चेयरमैन और ऐम.डी. स. सुखविन्दर सिंह ने बताया कि श्राईबर फूडज़ यू.ऐस.ए. अधारित कंपनी है जो दूध उत्पाद के साथ सम्बन्धित पदार्थ तैयार करने में अल्जीरिया, बहरीन, साउथ अमरीका, तुर्की और फिलीपींस देशों में अपना कारोबार कर रही है। उसकी तरफ से स्थानिक कंपनी डायनामिक्स डेअरीज़ लिमटिड के साथ की सांझेदारी सदका यहाँ अपना प्र्रोसैसिंग यूनिट स्थापित किया गया है।

उन्होनें बताया कि केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग उद्योग मंत्री और पंजाब सरकार के सहयोग सदका ओर अंत्र राष्ट्रीय प्रसिद्धि प्राप्त कंपनियाँ से इस फूड पार्क में अपने यूनिट स्थापित कर निवेश करवाया जायेगा। यहाँ ओर कंपनियों के आने से स्थानिक लोगों की आमदन में विस्तार होगा और सामाजिक तौर पर भी लोगों के रहन सहन के जीवन स्तर में तबदीली आयेगी।

रिपोर्ट- इन्द्रजीत सिंह

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com