Home > Entertainment > Bollywood > बॉलीवुड में अलग पहचान चाहती है ये पंजाबी कुड़ी

बॉलीवुड में अलग पहचान चाहती है ये पंजाबी कुड़ी

Sufi_Gulatiबॉलीवुड में पंजाब से आये कई हीरो और हीरोइनों ने अपनी अलग- अलग पहचान बनाई है। लुधियाना से आई फिल्म अभिनेत्री जूही चावला, दिव्या दत्ता के बाद अब लुधियाना से आई खूबसूरत,ग्लैमरस, बहुमुखी प्रतिभाशाली और तक़दीर की धनी अभिनेत्री सूफी गुलाटी निर्माता फ़ाएज़ अनवार और प्रेम प्रकाश गुप्ता की रोमांटिक कॉमेडी हिंदी फीचर फिल्म,’लव के फंडे’ के जरिये बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री अपनी कला के जौहर दिखाने जा रही है। जिसके लेखक- निर्देशक इन्दरवेश योगी है। सूफी इससे पहले पंजाबी फिल्म,’मुंडे कमाल दे’ में अपनी अभिनय का जौहर दिखा चुकी है।यह पंजाबी फिल्म सुपरहिट थी। अब ‘लव के फंडे’ जुलाई में रिलीज़ होने जा रही है। इसी सिलसिले में अभिनेत्री सूफी गुलाटी से की गई भेटवार्ता के प्रमुखअंश को यहाँ प्रस्तुत कर रहे है :-

सूफीजी, फिल्म लाइन में आपका कैसे आना हुआ? क्या आपके परिवार के लोग भी फिल्म इंडस्ट्री में है?
शुरू से मेरा सपना था कि मैं फिल्म अभिनेत्री बनूं। हमारे खानदान में कोई लड़की घर से बाहर भी नहीं जाती है। दूर दूर तक हमारे परिवार का फिल्म इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं है। मैंने स्कूल पंजाब से किया। घरवालों का कहना था कि पहले पढाई कर लो, बाद में कुछ करना। पढाई करने से लाइफ सिक्योर रहेगी। इसलिए उनके कहने पर पहले पढाई पूरी की और दिल्ली से फैशन डिज़ाइनिंग में डिग्री ली। क्युकी यह लाइन भी फिल्म इंडस्ट्री से जुडी हुई है। इसलिए मैंने यह डिग्री ली। उसके बाद में मुंबई आ गयी।

फिल्म,’लव के फंडे’ आपको कैसे मिली? फिल्म में आपका क्या रोल है?
मुंबई आते ही ‘लव के फंडे’ के निर्देशक से मुलाकात हुई और उन्होंने मुझे फिल्म के निर्माता फ़ाएज़ अनवारजी से मिलवाया और मैंने यह फिल्म साइन कर ली। इस फिल्म में मेरे कैरक्टर का नाम रिया है, जोकि सिंपल और अमीर लड़की है,जोकि अपना पूरा एम्पायर और बिज़नेस देखती है। और वो एक लड़के के साथ लिविंग रिलेशनशिप में रहती है। उसके जीवन में आनेवाले अप डाउन को दिखाया गया है।

फिल्म के दौरान कुछ ऐसी यादगार घटना या वाक्य जो आप बताना चाहेंगी?
हाँ। जब मैंने ‘लव के फंडे’ साइन कर की थी और शूटिंग की डेट्स मिली तो मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मैं एक्टिंग कैसे करुँगी और कैमरा कैसे फेस करुँगी? मैं फ़ाएज़ सर के पास पहुंची और कहा सर मुझे समझ में नहीं आ रहा है। मैं बहुत अच्छी एक्टिंग कर पाऊँगी या नहीं। मैं बहुत कंफ्यूज थी। सर ने कहा मुझे पूरा विश्वास है, तुम बहुत अच्छी एक्टिंग करोगी। उसके बाद उन्होंने मुझे एक्टिंग का वर्कशॉप दिलवाया। और भगवान की कृपा से बहुत अच्छा शूट हुआ और मैं बहुत खुश हुई।

फिल्म में आपके अलावा तीन हीरोइनें और है,इसमें आपको अपना फिल्म कितना स्कोप दिखता है?
मेरा रोल काफी इमोशनल और दिल को छू लेनेवाला है। कॉमेडी को देखकर लोग जरूर इंजॉय करेंगे, लेकिन मेरा रोल लोगों के दिल तक इम्पैक्ट करेगा।

क्या आप कोई धारावाहिक भी कर रही है या फिल्म के साथ धारावाहिकों में भी काम करेंगी ?
मैं किसी भी धारावाहिक में काम नहीं कर रही हूँ, लेकिन मौका मिलेगा तो जरूर करुँगी। आज दौर बदल गया है। अगर एक्टर या एक्ट्रेस का लुक अच्छा है और वो टैलेंट है तो वो दोनों जगह बखूबी काम कर सकते है और लोग कर रहे है।

अपने दर्शकों से कुछ कहना चाहेंगी?
हम लोगो ने बड़ी मेहनत फिल्म ‘लव के फंडे’ में की है और फिल्म भी काफी अच्छी बनी है। मैं चाहूंगी कि लोग इसे एक बार ज़रूर देखे, हमे दर्शकों का प्यार चाहिए। यदि फिल्म में किसी को मेरा कोई काम अच्छा ना लगे तो इसके लिए ‘सॉरी’।

भविष्य की क्या योजनाएं है ?
मैं फिल्म इंडस्ट्री में छा जाना चाहती हूँ। मैं किसी से आगे या पीछे नहीं जाना चाहती हूँ। मैं अपना अलग मुकाम बनाना चाहती हूँ। और बहुत समय तक काम करना चाहती हूँ।

Punjabi Lass Sufi Gulati Wants To Create A Buzz in Bollywood

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .