आयकर विभाग की छापेमारी, पुष्‍पांजलि ग्रुप ने सरेंडर किए 40 करोड़ रुपए - Tez News
Home > India > आयकर विभाग की छापेमारी, पुष्‍पांजलि ग्रुप ने सरेंडर किए 40 करोड़ रुपए

आयकर विभाग की छापेमारी, पुष्‍पांजलि ग्रुप ने सरेंडर किए 40 करोड़ रुपए

Pushpanjali Group

आगरा [ TNN ] पुष्‍पांजलि समूह, आर जी पी जी ग्रुप और पायल के मालिकों के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी गुरुवार की देर रात तक चलती रही। इस दौरान पुष्‍पांजलि समूह ने 40 करोड़ रुपए इनकम टैक्‍स के अधिकारियों के सामने सरेंडर किए हैं। इस कार्रवाई के दौरान दो करोड़ रुपए की ज्‍वैलरी और 50 लाख रुपए नकद जब्‍त किया गया है। करीब 150 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी इस छापेमारी को अंजाम दे रहे हैं।

गुरुवार को इनकम टैक्‍स विभाग की टीम पुष्‍पांजलि समूह के चेयरमैन बीडी अग्रवाल और उनके बेटे मयंक अग्रवाल को पुष्‍पांजलि हॉस्पिटल परिसर स्थित कंस्‍ट्रक्‍शन के दफ्तर में ले गई। यहां पर छापेमारी के आगे की कार्रवाई की गई। बीते बुधवार को आयकर की टीम ने इसी ग्रुप के आगरा, मथुरा और नोएडा स्थित 18 दफ्तरों और भवनों पर छापेमारी कर कार्रवाई की थी।

आयकर विभाग के संयुक्‍त निदेशक मुंशी राम का कहना है कि पुष्‍पांजलि ग्रुप के चेयरमैन के आवास से करीब 50 लाख रुपए कैश, दो करोड़ रुपए की ज्‍वैलरी बरामद की गई है। देर रात तक दर्जनों कंप्यूटरों में दर्ज डाटा की स्ट्डी की जा रही है। अभी बैंक के लॉकर सीज करने की कार्रवाई बची हुई है। दूसरी ओर आरजीपीजी समूह के प्रखर गर्ग के नेहरू नगर स्थित आवास देर शाम तक छापेमारी की कार्रवाई चलती रही।

बताया जा रहा है कि कई प्रॉपर्टी को आयकर विभाग ने अपने कब्‍जे में लिया हुआ है। ऐसे में जब तक पूरी कार्रवाई नहीं हो जाती है, तब तक कोई भी व्‍यक्ति अंदर या बाहर नहीं जा सकेगा। 

इधर, पायल साड़ी के प्रवीन अग्रवाल के यहां पर किसी भी सदस्‍य को आयकर विभाग की टीम ने बाहर नहीं आने दिया। उप निदेशक जांच अनुराग दुबे का कहना है कि जांच जारी है। दस्‍तावेजों की जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-सोहेल उमरी 

 Pushpanjali Group surrenders Rs 40 cr to Income Tax Department 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com