Home > Sports > Badminton > पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में

पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में

sindhu-at-rio-semis_tinyनई दिल्ली- रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतकर देश का नाम रौशन करने वाली खिलाड़ी पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन प्रीमियर सुपर सीरिज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने चीन की खिलाड़ी बिंगजियाओ को सीधे गेमों में 21-14, 21-19 से हराया।

इससे पहले सिंधु और बिंगजियाओ एक दूसरे के खिलाफ तीन मुकाबला खेल चुके थे यह चौथा मुकाबला था। पिछले तीन मुकाबले में सिंधु दो बार हार गई थी जबकि एक मैच जीती थी। रियो ओलम्पिक के बाद सिंधु का यह पहला टूर्नामेंट है।

डेनमार्क ओपन के महिला एकल वर्ग में सिंधु भारत की एकमात्र दावेदार हैं। छठी वरीय सिंधु को चीन की हे बिंगजियाओं के खिलाफ जीत हासिल करने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी लेकिन किसी भी तरह मैच को एकतरफा नहीं कहा जा सकता।

दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने 37 मिनट में बिंगजियाओ को हराया।

पहले गेम में तो आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने दबदबे के साथ जीत हासिल की। 3-3 के स्कोर के बाद सिंधु आगे निकलीं तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरे गेम में भी सिंधु शुरू से हावी रहीं और एक समय 12-5 की बढ़त ले चुकी थीं। लेकिन यहां बिंगजियाओं ने उनकी थोड़ी परीक्षा ली और स्कोर 10-13 तक कम कर लिया। बिंगजियाओं यहीं नहीं रुकीं और उन्होंने सिर्फ दो अंक गंवाते हुए सात अंक अर्जित कर 19-19 से बराबरी भी कर ली।

लेकिन दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों को चुनौती दे चुकीं सिंधु ने यहां अपनी नब्ज पर काबू पाते हुए अंतिम के दो अंक अपने नाम किए और मैच जीत लिया।

सिंधु अब दूसरे दौर में जापान की सयाका साटो का सामना करेंगी। [एजेंसी]




Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com