Home > Sports > Badminton > पीवी सिंधू ने जीतीं इंडिया ओपन सुपर सीरीज

पीवी सिंधू ने जीतीं इंडिया ओपन सुपर सीरीज

पीवी सिंधू ने कैरोलिना मारिन को हराकर इंडिया ओपन सुपर सीरीज 2017 का खिताब जीत लिया है। नई दिल्ली के सिरी फॉर्ट स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लैक्‍स में खेले गए इस मैच में सिंधू ने 21-19, 21-15 से जीत दर्ज की। दोनों के बीच 47 मिनट तक मुकाबला चला।

सिंधू मैच की शुरुआत से ही गजब की फॉर्म में नजर आईं। उन्‍होंने पहले गेम में शुरुआती अंक गंवाने के बाद लगातार पांच पॉइंट बटोरे। इसके बाद केवल एक बार उन्‍होंने बढ़त को गंवाया लेकिन तुरंत ही हासिल कर लिया। 22 मिनट में उन्‍होंने पहला गेम 21- 19 से जीत लिया।

दूसरे गेम में भी सिंधू ने शुरुआत से ही मारिन को दबाव में ला दिया। इसके बाद तो स्‍पेनिश खिलाड़ी वापसी कर ही नहीं पाईं। उन्‍होंने 25 मिनट में दूसरा गेम भी गंवा दिया। दूसरा और निर्णायक गेम सिंधू ने 21-16 से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही भारतीय खिलाड़ी ने मारिन से रियो ओलंपिक की हार का बदला ले लिया। रियो में स्‍पेन की मारिन ने सिंधू को हराकर भारत के बैडमिंटन में गोल्‍ड मेडल जीतने का सपना तोड़ दिया था। मारिन वर्तमान में दुनिया की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी है।

वहीं भारतीय खिलाड़ी छठे पायदान पर हैं। फाइनल तक के सफर में उन्‍होंने साइना नेहवाल और दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को हराया है। मारिन और सिंधू के बीच अभी तक आठ मैच हुए हैं और स्‍पेनिश खिलाड़ी 5-3 से आगे है। दोनों के बीच आखिरी बार दुबई में टक्‍कर हुई थी जिसे सिंधू ने जीता था।

पीवी सिंधू ने जीतीं इंडिया ओपन सुपर सीरीज PV Sindhu wins India Open Super Series 2017 final

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com