Home > Latest News > क्वेटा: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, 60 कैडेट की मौत

क्वेटा: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, 60 कैडेट की मौत

quetta-attack-police-training_centerक्वेटा- पाकिस्तान में बलूचिस्तान के क्वेटा में स्थित एक पुलिस ट्रेनिंग कैंप पर सोमवार देर रात हुए हमले में 59 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स में मरने वालों की सख्‍ंया 59 के आसपास बताई जा रही है। साथ ही हमले में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है।

हमला रात करीब 11:30 बजे हुआ और देर रात दो बजे तक गोलीबारी जारी थी। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी। वहीं तीन आतंकियों के मरने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक आतंकी, कैंप के मुख्य द्वार से घुसे। जिसके बाद हमलावरों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था। उस वक्त कैंप के हॉस्टल में लगभग 500 रंगरूट मौजूद थे। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुगती ने ट्रेनिंग कैंप पर आतंकी हमले की पुष्टि की है।

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक हमले को लेकर इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने स्टेटमेंट रिलीज किया है। इसके मुताबिक, क्वेटा के सरियब रोड स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में रात करीब 11:30 बजे 5 से 6 आतंकी हथियार लेकर घुसे। उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। हमले के दौरान ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में करीब 600 कैडेट मौजूद थे, जिन्हें बंधक बना लिया गया। तीन घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद पाक सैनिकों ने ट्रेनिंग सेंटर से 200 कैडेट्स को सुरक्षित बचा लिया है। हमले में पाक सेना के कैप्टन समेत 100 से ज्यादा पुलिसवाले घायल हुए हैं।

घायलों को नजदीकी अस्पतालों में दाखिल कराया गया है। अस्पतालों में इमरजेंसी की घोषणा की गई है और डॉक्टरों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं। पाक सैनिक अभी आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुगती ने बताया, ‘इस तरह के आतंकी हमलों से निपटने के लिए हमारे सुरक्षाबल सक्षम हैं। कुछ दिन पहले ट्रेनिंग सेंटर में 700 कैडेट्स थे, इनमें से कुछ कैडेट्स हाल ही में पास होकर चले गए.पाक सरकार ने पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमले की निंदा की है।

ट्रेनिंग सेंटर के सुरक्षा कर्मियों का कहना है कि आतंकियों ने गोलीबारी के साथ-साथ विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल भी किया। उन्होंने बताया कि आतंकी आपस में अफगानी में बात कर रहे थे. आतंकी लश्कर-ए-झांगवी के सदस्य बताए जा रहे हैं। [एजेंसी]




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com