Home > India News > स्लॉटर हॉउस निर्माण को लेकर कुरैशी समाज का हल्ला बोल

स्लॉटर हॉउस निर्माण को लेकर कुरैशी समाज का हल्ला बोल

लखनऊ : राजधानी में मीट मुर्गों की दुकानों को सुचारु रूप से चलवाने के लिये, अत्याधुनिक स्लॉटर हॉउस के निर्माण और दुकानों के नवीनीकरण के लिये बुधवार को कुरैशी वेलफेयर फाउण्डेशन के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम का जबरदस्त घेराव किया । फाउन्डेशन के महासचिव शहाबुद्दीन कुरैशी ने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार बनते ही मीट मुर्गों की दुकानों को अकारण बन्द करवा दिया जिससे खाने और बेचने वाले लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा है । मीट मुर्गों का कारोबार करने वाले पटरी दुकानदारों को खाने पीने के लाले पड़ गये । ये रोज कमाने रोज खाने वाले लोग परेशान हो कर दरबदर भटक रहे है और सरकार सुन ही नहीं रही है ।

नगर निगम घेराव पर बोलतें हुए कुरैशी ने कहा कि निगम अपनी सीमा के अन्दर फुटकर मीट मुर्गों के दुकानदारों के लिये अत्याधुनिक स्लॉटर हॉउस का निर्माण जल्द करवाये और दुकानों के नवीनीकरण की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा कर दिया जाये जिससे कि कुरैशी समाज के लोग रोजी-रोटी कमा सके ।

उन्होनें कहा कि लखनऊ में मान्स की आपूर्ति के लिये नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे स्लॉटर हॉउस को बन्द करवा दिया गया था और मोतीझील ऐशबाग में 12 करोड़ 89 लाख रुपये आधुनिकीकरण योजना के लिये स्वीकृत किये जा चुके है जिसका निर्माण शीघ्र से शीघ्र करवाया जाये और जब तक ऐशबाग का स्लॉटर हॉउस न बन जाये तब तक वैकल्पिक व्यवस्था की जाये ।

कुरैशी समाज के लोगों ने जम कर नारेबाजी करते हुए नगर निगम मुख्यालय को पूरी तरह घेर लिया । नगर आयुक्त उदयराज सिंह ने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लेकर मामला शांत करवाया ।

रिपोर्ट @शाश्वत तिवारी 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .