Home > Sports > Cricket > आश्विन है विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर गेंदबाज: शास्त्री

आश्विन है विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर गेंदबाज: शास्त्री

R Ashwin

भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफों के पुल बांधते हुये उन्हें वर्तमान में विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर गेंदबाज की उपाधि दे डाली। साथ ही कहा कि उनका दिमाग एस्ट्रोनॉट की तरह काम करता है। शास्त्री ने बीसीसीआई टीवी से साक्षात्कार में कहा अश्विन ने श्रीलंका दौरे में लाजवाब प्रदर्शन किया।

वह धैर्यवान खिलाड़ी हैं और टीम की जरुरत के हिसाब से समझदारीपूर्वक गेंदबाजी करते हैं। उनका दिमाग बिल्कुल किसी एस्ट्रोनॉट की तरह ही काम करता है और वह अपनी बुद्धिमता के साथ धैर्य का शानदार सम्मिश्रण करते हैं। अापको बता दें कि हाल ही में शास्त्री का कार्यकाल बढ़ाकर उन्हें अगले 20-20 विश्वकप तक भारतीय टीम का निदेशक बनाया गया है। उन्होंने कहा मेरे लिये इस समय अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आफ स्पिन गेंदबाज हैं।

आस्ट्रेलिया के नाथन लियोन भी एक बहुत अच्छे ऑफ स्पिनर हैं लेकिन अश्विन अपनी गेंदबाजी में जिस तरह का सम्मिश्रण लाते हैं वह वाकई में अविश्वसनीय है। कुमार संगकारा जैसे धाकड़ बल्लेबाज को लगातार चार बार आऊट करना ही अश्विन की काबिलियत को दर्शाता है कि वह विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं।

शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीरीज में भी आक्रामकता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करने की बात करते हुये कहा कि दक्षिण अफ्रीका विश्व की नंबर एक टीम है और उनपर दबाव बनाने के लिये हमें लगातार बेहतर क्रिकेट खेलते रहना होगा। हमारे खेलने का तरीका नहीं बदलेगा।

गौर करने पर देखें तो आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ प्रदर्शन की निरंतरता की वजह से ही जीत और हार का अंतर पैदा हुआ। धैर्य खोने पर हार का सामना करना पड़ा लेकिन वहीं अनुशासन और धैर्य रखने पर बेहतर परिणाम भी सामने आया।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com