Home > Sports > Cricket > आर. अश्विन शीर्ष स्थान पर बरकरार

आर. अश्विन शीर्ष स्थान पर बरकरार

West Indies off-spinner, Ravichandran Ashwin, rounder, player, leg-spinner Yasir Shah, Cricket, Testभारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर आर. अश्विन आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। इसके अलावा बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे तीन पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं।

आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में रहाणे आठवें स्थान पर हैं और शीर्ष 10 में अकेले भारतीय हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ टॉप पर हैं। भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली 13वें से 16वें स्थान पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजों में अश्विन दूसरे और रविंद्र जडेजा छठे स्थान पर हैं जबकि जिम्मी एंडरसन टॉप पर हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ियों में अश्विन शीर्ष पर और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ टॉप पर
आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने भी जिम्बाब्वे के खिलाफ 124 और 67 रनों की पारी खेल टॉप 10 बल्लेबाजों में वापसी की है, और वो नौवें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है। न्यूजीलैंड के नील वैगनर को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 13वें स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने दो स्थान ऊपर आकर 18वां स्थान हासिल किया है।

एंडरसन टॉप पर हैं कायम
पाकिस्तान के वहाब रियाज और सोहैल खान के अलावा वेस्टइंडीज के मिग्युएल कमिंस को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। रियाज छह स्थान की छलांग के साथ 27वें स्थान पर आ गए हैं। सोहैल 21 स्थान की छलांग के साथ 41वें स्थान पर हैं। कमिंस को 59 स्थानों का फायदा हुआ है और वह 55वें स्थान मौजूद हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में भारत के रविचन्द्रन अश्विन शीर्ष पर हैं। आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने दो स्थान आगे बढ़ते हुए शीर्ष पांच खिलाड़ियों में जगह बनाई है। [डेस्क]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com