Home > State > Delhi > गुरमेहर के समर्थन में राहुल, केजरी बोले बीजेपी-एबीवीपी ही दोषी

गुरमेहर के समर्थन में राहुल, केजरी बोले बीजेपी-एबीवीपी ही दोषी

नई दिल्ली : एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच टकराव से शुरू हुए विवाद के बाद सुर्खियों में आई दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के पक्ष में अब राजनीतिक पार्टियां भी एकजुट हो रही हैं। मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके गुरमेहर का समर्थन किया तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ही डीयू की छात्रा के समर्थन में आवाज उठाई। केजरीवाल ने कहा कि देश विरोधी नारे लगवाने का काम बीजेपी और एबीवीपी के लोग खुद ही करते हैं।

हम जीते तो मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में कर्फ्यू लगेगा…..

ट्विटर पर आशुतोष मिश्रा नाम के एक हैंडल से किए गए ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने यह लिखा। ट्वीट में सवाल उठाया गया था- ‘कथित देश विरोधी नारों के समय हर बार ABVP वहां कैसे मौजूद होता है? हर बार देश विरोधी नारों का वीडियो ABVP ही कैसे जारी करता है?’ इसके जवाब में केजरीवाल ने लिखा, ‘ये देश विरोधी नारे भाजपा/ABVP वाले खुद ही लगवाते हैं।’

बीजेपी देशभक्ति, राष्ट्रद्रोह का प्रमाण पत्र जारी न करे- राज ठाकरे

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके जानकारी दी कि आम आदमी पार्टी के नेता दोपहर में 2:30 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे और गुरमेहर कौर को मिल रही धमकियों की शिकायत करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि गुरमेहर कौर को बीजेपी-एबीवीपी के लोग जबरन निशाना बना रहे हैं। गुरमेहर कौर को सोशल मीडिया पर लगातार धमकियां मिल रही हैं।

मांगे नहीं मानी तो नहीं देंगे बीजेपी को वोट

उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके गुरमेहर कौर का समर्थन किया है। राहुल गांधी ने लिखा, ‘बिना किसी डर के हम अपने स्टूडेंट्स के साथ खड़े हैं। गुस्से में असहिष्णुता और भेदभाव के खिलाफ जहां भी आवाज उठाई जाएगी हर उस जगह एक गुरमेहर कौर होगी।’ गुरमेहर कौर पर लगातार एबीवीपी और बीजेपी के नेताओं ने आरोप लगाए हैं।

“बीजेपी को रेत पसंद है” 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को बुलाए जाने के विरोध में बवाल हुआ था। वामपंथी छात्र संगठनों ने एबीवीपी पर पथराव और मारपीट का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद गुरमेहर कौर ने एबीवीपी के खिलाफ बयान दिया था और यहीं से मामले ने दूसरा मोड़ ले लिया। सोशल मीडिया पर गुरमेहर को निशाना बनाया जाने लगा और उसे रेप की धमकी भी दी गई।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .