बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दिया – राहुल गांधी

0
30

राहुल गांधी ने ये ट्वीट वाशिंगटन पोस्ट की उस रिपोर्ट पर की है, जिसमें अमेरिकी अखबार ने भारत में कोरोना से हो रही मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाए हैं। अखबार ने इन आंकड़ों को ‘रहस्य’ करार दिया है।


कोरोना और चीन के मामले में लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने आज एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि कोविड 19 हो या फिर जीडीपी, यहां तक की चीनी घुसपैठ के मामले में बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है।

राहुल गांधी ने कहा सरकार की ओर से फैलाया जा रहा भ्रम जल्द लोगों के सामने आ जाएगा और भारत को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, बीजेपी झूठ को संस्थागत तौर पर फैला रही है।

1. Covid19 टेस्ट पर बाधाएं लगाईं और मृतकों की संख्या ग़लत बताई।
2. GDP के लिए एक नई गणना पद्धति लागू की।
3. चीनी आक्रमण पर पर्दा डालने के लिए मीडिया को डराया।

ये भ्रम जल्द ही टूट जाएगा और देश को इसकी भारी क़ीमत चुकानी होगी। बता दें कि राहुल गांधी ने ये ट्वीट वाशिंगटन पोस्ट की उस रिपोर्ट पर की है, जिसमें अमेरिकी अखबार ने भारत में कोरोना से हो रही मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाए हैं। अखबार ने इन आंकड़ों को ‘रहस्य’ करार दिया है।

अखबार ने भारत में मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि जब अमेरिका और ब्राज़ील में मरीजों की संख्या 10 लाख के पार पहुंची थी, तो काफी बड़ी संख्या में लोगों की मौत भी हुई, लेकिन भारत में तो 10 लाख के पड़ाव पर अमेरिका और ब्राजील के मुकाबले आधे से कम लोगों की जान गई है।

अखबार ने आगे लिखा है, ‘अमेरिका और ब्राजील से तुलना करें तो भारत में मृत्यु दर काफी कम है। इसके अलावा हर 10 लाख की आबादी पर कोरोन के केस भी काफी कम हैं। ये आंकड़े किसी ‘रहस्य’ की तरह हैं।’