Home > State > Delhi > मोदी जी ऐसी तारीख बताओ जब दाल के दाम कम होंगे

मोदी जी ऐसी तारीख बताओ जब दाल के दाम कम होंगे

Rahul Gandhi Attacks PM Narendra Modiनई दिल्ली- बढ़ती महंगाई पर केन्द्र की राजग सरकार को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल किया है कि मोदी जी सदन को वह तारीख बता दीजिए जब दाल, सब्जी की कीमतें कम होंगी।

राहुल गांधी ने लोकसभा में प्रधानमंत्री से सीधे सवाल किया है कि आप स्टार्ट अप, स्टैंड अप, चाहे जो मर्जी शुरू कीजिए़, जितने मर्जी खोखले वादे कीजिए, लेकिन सदन को एक ऐसी तारीख बता दीजिए जब दाल के दाम कम हो जाएंगे, टमाटर के दाम कम हो जाएंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को उनके एक वादे के बारे में याद दिलाना चाहता हूं जिसे वह भूल गए हैं। 16 फरवरी 2014 को हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत पहाड़ों के बीच कहा था, ‘‘ देश के सामने महंगाई एक बड़ी समस्या है गरीब के घर चूल्हा नहीं जलता, मां बच्चे रात-रात भर रोते हैं और आंसू पीकर सोते हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री के भाषण का उल्लेख करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 2014 में कहा था कि बीजेपी सत्ता में आई तो महंगाई को रोकेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि 2 माह पहले राजग सरकार ने सत्ता का 2 वर्ष का जश्न मनाया। मुंबई से बालीवुड स्टार को बुलाया गया। इस समारोह में प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत के बारे में बोला , मेक इन इंडिया के बारे में बोला लेकिन पूरे समारोह में इस बारे में एक शब्द नहीं बोला कि महंगाई कब कम होगी।

उन्होंने एक शब्द नहीं कहा कि दाल , आलू , टमाटर के दाम कब कम होंगे। उन्होंने कहा कि देश की जनता के सामने महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है। और उन्होंने इसके बारे में एक शब्द नहीं कहा। राहुल गांधी ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि मई 2014 में टमाटर की कीमत 18 रुपए थी जो आज 55 रुपए में बिक रहा है।

इसी प्रकार उस समय चना दाल 50 रुपए की थी और आज यह 110 रुपए की बिक रही है। उन्होंने कहा कि उस समय किसान को मिलने वाले उसकी फसल के दाम और बाजार से उसकी खरीद में 25 रुपए का अंतर था लेकिन आज यह अंतर बहुत अधिक बढ़ गया है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com