Home > India News > 310 FIR के बाद भी छत्तीसगढ़ के सीएम पर कोई कार्रवाई नहीं: राहुल गांधी

310 FIR के बाद भी छत्तीसगढ़ के सीएम पर कोई कार्रवाई नहीं: राहुल गांधी

कांकेर : छत्तीसगढ़ में शनिवार को पहले चरण के चुनाव प्रचार थम जाएगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांकेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, मोदी जी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ आकर अपने सीएम को भ्रष्ट नहीं कहते। आपका 5 हजार करोड़ रुपया चिट फंड स्कैम में गायब हो गया है। राहुल ने कहा कि इस मामले में 310 एफआईआर दर्ज की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि मुख्यमंत्री ही इसमें शामिल हैं। इससे पहले राहुल राजनांदगांव में एक गुरुद्वारा भी गए।

राहुल ने छत्तीसगढ़ में हुए भ्रष्टाचार पर हमला करते हुए कहा कि पीडीएस में भी यहां स्कैम हुआ है। छत्तीसगढ़ के लोगों का 36 हजार करोड़ रुपए लूट लिया गया। उन्होंने कहा, डायरी मिली, डायरी में लिखा था सीएम मैडम को पैसा दिया, डॉक्टर साहब को पैसा दिया। राहुल ने सीएम रमन सिंह से पूछा कि सीएम मैडम और डॉक्टर साहब कौन हैं जिनका नाम स्कैम से जुड़े मामले में डायरी में लिखा गया है।

राहुल ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री जवाब नहीं देना चाहते तो उन्हें छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि बेटे के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटे का नाम पनामा पेपर में आया है। पनामा पेपर में नाम आने के बाद पाकिस्तान में पीएम को जेल हो गया। सीएम रमन सिंह पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, रमन सिंह जी ने हजारों एकड़ जमीन किसानों, आदिवासियों से छीनी।

कांग्रेस की सरकार आयी तो हम गांव के हर परिवार को जमीन देने वाले हैं। राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला हुए कहा कि, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने धान के लिए 2100 एमएसपी देने का वादा किया था, लेकिन आज, किसानों को केवल 1500 मिलते हैं। कांग्रेस सरकार धान के लिए 2500 का एमएसपी मुहैया कराएगी। हम किसानों को बोनस भी देंगे जो बीजेपी ने वादा किया और पूरा करने में नाकाम रही है। छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं, मंडियों में किसानों को सही दाम नहीं मिलता। बस्तर जिले में कारखाने नहीं हैं।

राहुल गांधी ने रैली में कहा कि, मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम जनजातीय अधिकार अधिनियम, पीईएसए अधिनियम और भूमि अधिग्रहण अधिनियम को लागू करेंगे जो कि किसानों और आदिवासियों की भूमि की रक्षा करता है। पीएम पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, मोदी जी अब नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, अब चौकीदार चुप हो गया है। पीएम मोदी हिंदुस्तान के बैंक का साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों को दिए। हम चाहते हैं कि वो 12 लाख रुपये महिलाओं, युवाओं और आदिवासियों को देना चाहते ।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com