Home > India > राहुल गांधी ईसाई हैं और 10 जनपथ के भीतर चर्च बनवा रखा है : स्‍वामी

राहुल गांधी ईसाई हैं और 10 जनपथ के भीतर चर्च बनवा रखा है : स्‍वामी

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर अपना धर्म छिपाने का आरोप लगाया है। स्‍वामी ने राहुल के गुजरात दौरे पर मंदिर-मंदिर घूमने पर प्रतिक्रिया देते हुए एएनआई से कहा, ”वह पहले घोषणा करें कि वह हिन्‍दू हैं। मुझे शक है कि वह ईसाई हैं और 10 जनपथ (सोनिया गांधी का निवास स्‍थान) के भीतर चर्चा बनवा रखा है।”

राहुल गांधी 25 सितंबर को गुजरात पहुंचे थे। यहां उन्‍होंने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना कर अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत की। राहुल अपने इस प्रचार अभियान के तहत खुली जीप में रोड शो करना चाहते थे, लेकिन राज्य पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। लेकिन एक बैलगाड़ी यात्रा करने की उन्हें अनुमति दे दी।

इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष जामनगर के सर्राफा व्यापारियों और ब्रास कल-पुर्जा उद्योग के प्रतिनिधियों से मिले। जामनगर में रात बिताने के बाद मंगलवार सुबह राजकोट के लिए रवाना हो गए, जो गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी का गृहनगर और सौराष्ट्र क्षेत्र का महत्वपूर्ण केंद्र है।

राहुल बुधवार को सुरेंद्रनगर पहुंचे। वहां उन्‍होंने लोकप्रिय पहाड़ी क्षेत्र के चोटिला मंदिर की घुमावदार सीढ़ियां सिर्फ 15 मिनट में चढ़कर दर्शन किये। उनकी यात्रा अहमदाबाद जिले के वीरमगाम में प्रवेश के साथ समाप्त हुई, जो संयोग से पाटीदार आंदोलन के प्रमुख नेता हार्दिक पटेल का गृह नगर है।

इस बार पार्टी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ पाटीदारों के आक्रोश और किसानों के संकट व कुछ अन्य मुद्दों के जरिए पार्टी के प्रदर्शन में महत्वपूर्ण रूप से सुधार करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी के राज्य के दौरे से पार्टी के कार्यकर्ताओं को मतभेद दूर कर नई ऊर्जा के साथ काम करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। राहुल दिसंबर में प्रस्तावित चुनाव से पहले उत्तर, मध्य व दक्षिण गुजरात का भी दौरा करने वाले हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com