Rahul-Gandhiनई दिल्ली – कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अगले हफ्ते यूरोप से लौटने के साथ देरी से चल रहे पार्टी के संगठनात्मक चुनावों में तेजी से आ सकती है। इस आशय की पुख्ता खबरें भी हैं कि स्वदेश लौटते ही उन्हें कांग्रेस की कमान भी सौंपी जा सकती है। कांग्रेस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी 8 जनवरी के बाद कभी भी स्वदेश लौट सकते हैं। उसके बाद राहुल की बहुप्रतीक्षित पदोन्नति की घोषणा हो सकती है।

27 दिसंबर को कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्विटर पर एलान किया था कि वह कुछ दिनों के लिए यूरोप के दौरे पर जा रहे हैं। यह पहली दफा था जब राहुल ने अपने विदेश दौरे के बारे जानकारी सार्वजनिक की थी। सूत्रों का कहना है कि राहुल के लौटते ही कांग्रेस कार्यकारिणी बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें बतौर पार्टी अध्यक्ष उनके नाम पर मुहर लगा दी जाएगी। पार्टी के पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वह (राहुल) पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार हैं।

यह कहना गलत है कि वह अध्यक्ष बनना नहीं चाहते हैं। यह भी कहना गलत है कि वह इसके लिए असम विधान सभा चुनावों के संपन्न होने का इंतजार करेंगे।” उक्त कांग्रेस नेता ने दावा किया कि राहुल की पदोन्नति बहुत जल्द होगी। लेकिन उन्होंने इसके लिए कोई समय सीमा नहीं बताई।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here