मोदी ने नोटबंदी के जरिये गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी- राहुल - Tez News
Home > India News > मोदी ने नोटबंदी के जरिये गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी- राहुल

मोदी ने नोटबंदी के जरिये गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी- राहुल

 Rahul gandhiलखनऊ- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के दादरी स्थित नवी अनाज मंडी में आज एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने नोटबंदी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के इस कदम से आम लोग तो अभी ही कैशलेस हो गए। उन्होंने इसके साथ ही आरोप लगाया कि काले धन के खिलाफ की गई इस नोटबंदी के बाद केवल काले धन वालों का पैसा ही सफेद हुआ है।

राहुल ने कहा, पीएम मोदी ने 8 नवंबर को नोटबंदी के जरिये गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी है। उन्होंने कहा, जो इमानदार लोग हैं, उन सबको नरेंद्र मोदी जी ने लाइन में खड़ा कर दिया है। राहुल गांधी ने लोगों से पूछा, ‘क्या आपने एक भी अमीर आदमी को लाइन में खड़ा पाया?’ राहुल ने आरोप लगाया कि आम लोगों को जहां बैंक से 2000 रुपये निकालने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है, वहीं भ्रष्टाचारी बैंकों में पिछले दरवाजे से जाकर 50-100 करोड़ रुपये निकाल रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री के बयान हर दिन बदल रहे हैं। पहले यह काले धन के खिलाफ लड़ाई थी, फिर आतंकवाद और अब कैशलेस सोसाइटी बनाने की बात होती है। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री कैशलेस सोसाइटी की बात करते हैं, इस कदम से सोसायटी तो अभी ही कैशलेस हो गई। ‘

राहुल गांधी ने कहा, ‘कुछ बड़े कारोबारियों ने बैंक से 8 लाख करोड़ का कर्ज ले रखा है, जो वे लौटा नहीं रहे। प्रधानमंत्री उनसे पैसा वसूल नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने ही उनकी मार्केटिंग की थी। इसलिए प्रधानमंत्री ने आपको लाइन में खड़ा करा दिया, ताकि बैंक काम कर सकें।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com