Home > India News > RSS मानहानि मामला: राहुल को मिली जमानत, खुद को बताया निर्दोष

RSS मानहानि मामला: राहुल को मिली जमानत, खुद को बताया निर्दोष

मुंबई: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के लिए भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था।

इस मामले में वह आज कोर्ट में पेश हुए थे। मामले की सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने खुद को निर्दोष बताया। कोर्ट ने 15000 रुपए के निजी मुचलके पर राहुल गांधी को जमानत दे दी। पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जमानत ली है।

बता दें कि राहुल गांधी ने कहा था कि जो भी भाजपा या आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलता है, उसके खिलाफ दबाव बनाया जाता है, पीटा जाता है, हमला किया जाता है और उसे मार दिया जाता है।

उन्होंने कहा था कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा के चलते ही गौरी लंकेश की हत्या की गई है। राहुल गांधी के खिलाफ यह शिकायत आरएसएस के कार्यकर्ता वकील ध्रुतिमान जोशी ने की थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आरएसएस की छवि को धूमिल किया है।

इससे पहले राहुल गांधी के बयान को कोर्ट में जमा किया गया है। बायकुल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, उनके खिलाफ सेक्शन 500 के तहत सितंबर 2017 में केस दर्ज किया गया है। इससे पहले 21 फरवरी को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पीके देशपांडे ने कहा था कि जो बयान कोर्ट में पेश किया गया है, वह आपत्तिजनक है। राहुल गांधी और सीताराम येचुरी को इस तरह का बयान बिना तथ्यों की जांच के नहीं देना चाहिए था। कोई भी जांच एजेंसी अभी पुख्ता तौर पर यह नहीं कह सकती है कि गौरी लंकेश की हत्या के पीछे आरएसएस या इसके समर्थक का हाथ है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com